फोटो गैलरी

Hindi Newsविराट हैं आईपीएल के सबसे 'फैशनेबल' खिलाड़ी

विराट हैं आईपीएल के सबसे 'फैशनेबल' खिलाड़ी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल में सबसे कूल हेयरस्टाइल रखते हैं और मैदान पर सबसे ज्यादा फैशनेबल खिलाड़ी हैं।         यह...

विराट हैं आईपीएल के सबसे 'फैशनेबल' खिलाड़ी
एजेंसीSun, 20 Apr 2014 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल में सबसे कूल हेयरस्टाइल रखते हैं और मैदान पर सबसे ज्यादा फैशनेबल खिलाड़ी हैं।
       
यह दिलचस्प खुलासा आईपीएल को लेकर एक सर्वेक्षण में किया गया है। निम्बज ने देश में लगभग ढाई करोड़ लोगों से एक मार्च से लेकर 10 अप्रैल तक कुछ सवालों पर उनके विचार जाने और इस आधार पर यह सर्वेक्षण तैयार किया। 
        
सर्वेक्षण में सबसे कूल हेयरस्टाइल और मैदान पर सबसे ज्यादा फैशनेबल होने के सवाल पर 54 प्रतिशत लोगों ने विराट को पसंद किया। भारतीय क्रिकेट में मौजूदा समय में रॉकस्टार जैसा दर्जा रखने वाले विराट अपनी बाजूओं पर टैटू रखते हैं और उनका हेयर स्टाइल भी जबरदस्त है। हाल ही में विश्वकप में उनकी एक पारी के बाद इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर ने विराट को तो शादी की पेशकश ही कर डाली थी। 
        
हेयर स्टाइल और फैशन के मामले में विज्ञापन की दुनिया के सबसे बड़े ब्रांड कहे जाने वाले भारतीय और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 24 प्रतिशत के साथ दूसरे तथा कोलकाता नाइटराइडर्स के कैरेबियाई स्पिनर सुनील नारायण 22 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर रहे।
        
आईपीएल सात में सर्वाधिक रन बनाने के लिए मिलने वाली औंरेज कैप के दावेदारों में विराट को सबसे आगे बताया। सर्वेक्षण में 47 प्रतिशत लोगों का मानना था कि विराट सबसे ज्यादा रन बनायेंगे। उनके टीम साथी और कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल को 29 प्रतिशत लोगों ने दूसरे स्थान पर रखा।

आईपीएल सात में सर्वाधिक विकेट के लिए 'पर्पल कैप' के दावेदारों में मुंबई इंडियन्स के लसित मलिंगा को 44 प्रतिशत लोगों ने सबसे आगे रखा है। सुनील नारायण 34 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर हैं।
          
सर्वेक्षण में एक दिलचस्प सवाल इस बात को लेकर था कि लोग दर्शक दीर्घा में किस फिल्मी हस्ती को सबसे ज्यादा देखना चाहते हैं तो इस मामले में 'युवा दिलों की धड़कन' रणबीर कपूर ने बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण से बाजी मार ली। रणबीर को 56 प्रतिशत, कोलकाता के मालिक शाहरुख को 31 प्रतिशत और दीपिका को 13 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया।
         
भारतीय क्रिकेट के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर में सत्र के सर्वश्रेष्ठ मेंटर और आइकन के लिए द्रविड़ लोगों की पसंद बने। राजस्थान के मेंटर द्रविड़ को 53 प्रतिशत और मुंबई के मेंटर सचिन को 25 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया। ये दोनों ही खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।
        
सर्वेक्षण में 72 प्रतिशत लोगों ने माना कि दिल्ली डेयरडेविल्स के दिनेश कार्तिक को जरूरत से ज्यादा कीमत मिली है जबकि बेंगलोर के युवराज सिंह के पक्ष में यह आंकड़ा 28 प्रतिशत था। इस सत्र में 'अंडरडॉग' के मामले में पंजाब की टीम 62 प्रतिशत पसंद के साथ खिताब की दावेदार मानी जा रही है।
         
मैदान पर सबसे 'मनोरंजक खिलाड़ी' के मामले में सनराइर्ज हैदराबाद के कैरेबियाई खिलाड़ी डैरेन सैमी को 46 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया जबकि क्रिस गेल 34 प्रतिशत के साथ दूसरे और मुंबई के कीरोन पोलार्ड 20 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें