फोटो गैलरी

Hindi Newsबेंगलोर का विजय रथ रोकने उतरेगा कोलकाता

बेंगलोर का विजय रथ रोकने उतरेगा कोलकाता

जीत की हैट्रिक लगाकर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने को बेकरार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना आईपीएल के अगले मैच में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा जो पिछली हार की निराशा से उबरने की कोशिश...

बेंगलोर का विजय रथ रोकने उतरेगा कोलकाता
एजेंसीWed, 23 Apr 2014 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

जीत की हैट्रिक लगाकर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने को बेकरार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना आईपीएल के अगले मैच में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा जो पिछली हार की निराशा से उबरने की कोशिश में होगी।
    
टी20 क्रिकेट के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों से सजी बेंगलोर ने अभी तक दोनों मैच जीते हैं। यह जीत उसे क्रिस गेल के बगैर मिली है जो चोट के कारण बाहर है हालांकि उनके कल खेलने की उम्मीद है।
   
उनकी गैर मौजूदगी में युवराज सिंह, पार्थिव पटेल और एबी डिविलियर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखा दिया कि उनकी टीम एक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निर्भर नहीं है। कप्तान विराट कोहली अभी तक अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं लेकिन वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय तक खराब फॉर्म में नहीं रहने वाले।
    
कोलकाता के पास भी अच्छी टीम है। भले ही उसके पास बड़े नाम नहीं है लेकिन मनीष पांडे और रॉबिन उथप्पा ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।
    
कप्तान गौतम गंभीर और दक्षिण अफ्रीका के जाक कैलिस से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टीम के लिए इन दोनों का फॉर्म अहम है। इनके अलावा हरफनमौला युसफ पठान को उस भरोसे पर खरा उतरना होगा जो टीम ने उस पर दोबारा जताया है।

गेंदबाजी में आरसीबी का पलड़ा भारी है। मिशेल स्टार्क, एल्बी मोर्कल और वरुण एरन ने पिछले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया। दूसरी ओर केकेआर की गेंदबाजी की पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने धज्जियां उड़ा दी। मोर्ने मोर्कल और आर विनय कुमार दिल्ली के बल्लेबाजों के सामने असहाय नजर आये।
   
केकेआर के गेंदबाजों के लिए आरसीबी के आक्रामक बल्लेबाजों को रोकना आसान चुनौती नहीं होगी। अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए कल आरसीबी का पलड़ा भारी रहने की संभावना है लेकिन केकेआर भी खोया फॉर्म हासिल करना चाहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें