फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक- जिंबाब्वे मैच के दौरान आत्मघाती हमला, दाे मरे

पाक- जिंबाब्वे मैच के दौरान आत्मघाती हमला, दाे मरे

पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम के निकट शुक्रवार रात एक आत्मघाती हमलवर ने खुद को उड़ा लिया जिससे एक पुलिसकर्मी सहित दो लोगों की मौत हो गई। इस पुलिसकर्मी ने हमलावर को क्रिकेट परिसर को निशाना...

पाक- जिंबाब्वे मैच के दौरान आत्मघाती हमला, दाे मरे
एजेंसीSat, 30 May 2015 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम के निकट शुक्रवार रात एक आत्मघाती हमलवर ने खुद को उड़ा लिया जिससे एक पुलिसकर्मी सहित दो लोगों की मौत हो गई। इस पुलिसकर्मी ने हमलावर को क्रिकेट परिसर को निशाना बनाने से रोका। विस्फोट के समय स्टेडियम में पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच एकदिवसीय मैच चल रहा था और 20,000 से अधिक लोग मैच देख रहे थे।

इस हमले के बाद सुरक्षा चिंता खड़ी हो गई है क्योंकि मार्च 2009 के बाद यह किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का पहला पाकिस्तान दौरा है। मार्च 2009 में लाहौर के लिबर्टी चौक (गद्दाफी स्टेडियम के समीप) पर तालिबान ने श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर हमला किया था जिसमें टीम के छह सदस्य घायल हो गए थे।

गद्दाफी स्टेडियम से एक किलोमीटर से भी कम दूरी पर स्थित कलमा चौक के निकट रात करीब नौ बजे रिक्शा में सवार एक आत्मघाती हमलावर ने उस समय विस्फोट कर दिया जब यहां पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच एक दिवसीय मैच चल रहा था।

घायल चार लोगों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उप निरीक्षक अब्दुल मजीद को मृत घोषित कर दिया गया। इस हमले में कुल 10 लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विस्फोट के तुरंत बाद एक बयान जारी कर कहा कि यह बिजली के ट्रांसफार्मर में हुआ धमाका था जो किसी गड़बड़ी के कारण हुआ था।

पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और विस्फोट स्थल पर मीडिया समेत किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस बात से इनकार करते रहे कि यह एक आत्मघाती विस्फोट था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें