फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल का सातवां संस्करण शुरू

आईपीएल का सातवां संस्करण शुरू

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और साल 2012 के चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच बुधवार को यहां शेख जायेद स्टेडियम में आयोजित मैच के साथ ही दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित ट्वंटी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के सातवें...

आईपीएल का सातवां संस्करण शुरू
एजेंसीThu, 17 Apr 2014 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और साल 2012 के चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच बुधवार को यहां शेख जायेद स्टेडियम में आयोजित मैच के साथ ही दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित ट्वंटी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के सातवें संस्करण का शुभारंभ हो गया।

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी का मामला अभी उच्चतम न्यायालय में चल रहा है। लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद इस लीग के प्रति लोगों की दीवानगी में लेशमात्र भी कमी नहीं आई है। आईपीएल बालीवुड, क्रिकेट और ग्लेमर का ऐसा तानाबाना है जिससे शायद ही कोई दूर रहना चाहे।

सातवें संस्करण के पहले मैच में कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टूर्नामेंट में पहली गेंद डालने का श्रेय बाएं हाथ के गेंदबाज जहीर खान को मिला और उनके सामने थे गंभीर। पिछले संस्करण में पहली ही गेंद पर विकेट गिरा था लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ और गंभीर ने जहीर की गेंद को सुरक्षित खेल लिया।

बहरहाल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) आईपीएल के बुखार से तप रहा है और अगले दो सप्ताह वहां के दर्शकों को दुनियाभर के क्रिकेट सितारों को देखने का मौका मिलेगा। टेलीविजन के माध्यम से क्रिकेट के चहेते दुनियाभर में इन मैचों के सीधे प्रसारण का लुत्फ उठाएंगे। यूएई में आईपीएल के सातवें संस्करण के पहले चरण के 20 मैचों का आयोजन होना है। भारत में आम चुनाव के कारण आईपीएल के मैच यूएई में कराए जा रहा हैं। यह दूसरा मौका है आईपीएल का आयोजन विदेशी जमीन पर हो रहा है। साल 2009 में यह टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था और तब डेककन चार्जर्स की टीम को विजेता ट्राफी उठाने का मौका मिला था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें