फोटो गैलरी

Hindi Newsफाइनल में दर्शक एमसीजी में बनाएंगे नया रिकॉर्ड

फाइनल में दर्शक एमसीजी में बनाएंगे नया रिकॉर्ड

मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 29 मार्च को खेले जाने वाले आईसीसी विश्व कप 2015 के फाइनल मैच में दर्शकों की उपस्थिति इस बार सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है। इससे पहले, दो बार एमसीजी में दर्शकों...

फाइनल में दर्शक एमसीजी में बनाएंगे नया रिकॉर्ड
एजेंसीFri, 27 Mar 2015 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 29 मार्च को खेले जाने वाले आईसीसी विश्व कप 2015 के फाइनल मैच में दर्शकों की उपस्थिति इस बार सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

इससे पहले, दो बार एमसीजी में दर्शकों की स्थिति सर्वाधिक रही है। पहली बार यह रिकॉर्ड विश्व कप 1992 के फाइनल मुकाबले में बना। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुए इस मुकाबले के दौरान 87,182 प्रशंसक स्टेडियम पहुंचे थे।

समाचार पत्र ‘सिडनी मॉर्निग हेरल्ड’ के अनुसार एमसीजी में अब तक सर्वाधिक दर्शकों का रिकॉर्ड 15 महीने पहले इंग्लैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में दर्ज किया गया था। इस टेस्ट मैच के पहले दिन 91,112 लोग मेलबर्न स्टेडियम में इस टेस्ट मैच के गवाह बने।

इससे पूर्व, 1987 में कोलकाता के ईडन गरडस में खेले गए विश्व कप के खिताबी मुकाबले के दौरान भी 70,000 लोग मैच देखने पहुंचे थे।

विश्व कप की आयोजन समिति के मुख्य कार्यकारी जॉन हार्नडेन के अनुसार दर्शकों की संख्या का अभी से ठीक-ठीक अनुमान नहीं लगाया जा सकता लेकिन न्यूजीलैंड से बड़ी संख्या में प्रशंसकों के मेलबर्न पहुंचने की उम्मीद है।

इसी विश्व कप में एमसीजी में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए ग्रुप वर्ग के मुकाबले में 86,876 लोग पहुंचे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें