फोटो गैलरी

Hindi Newsमहाराष्ट्र के ‘टाइगर एम्बेसेडर’ बने मास्टर ब्लास्टर सचिन

महाराष्ट्र के ‘टाइगर एम्बेसेडर’ बने मास्टर ब्लास्टर सचिन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी अब महाराष्ट्र में विलुप्त होने के कगार पर पहुंच चुके टाइगर की सुरक्षा और संरक्षण के लिए एम्बेसेडर बन गए हैं।...

महाराष्ट्र के ‘टाइगर एम्बेसेडर’ बने मास्टर ब्लास्टर सचिन
एजेंसीTue, 18 Aug 2015 12:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी अब महाराष्ट्र में विलुप्त होने के कगार पर पहुंच चुके टाइगर की सुरक्षा और संरक्षण के लिए एम्बेसेडर बन गए हैं।
       
सचिन ने इस संबंध में राज्य के वन एवं वित्त मंत्री सुधीर मुंगंतीवार का आग्रह स्वीकार कर लिया है। उन्होंने मुंगंतीवार के पत्र का जवाब देते हुए लिखा, मैं टाइगर के संरक्षण और सुरक्षा के उद्देश्य से किये जा रहे आपके प्रयासों की प्रशंसा करता हूं और इस विषय पर चर्चा के लिए आपसे मिलकर मुझे खुशी होगी।
     
मास्टर ब्लास्टर ने लिखा, टाइगर संरक्षण के विषय पर मैं हमेशा से जागरूक रहा हूं। मैंने अपने एक टेस्ट शतक को इस महान उद्देश्य के लिए समर्पित भी किया था जिससे लोगों में इसे लेकर जागरूकता आए।
     
इससे पहले मुंगुतीवार ने पिछले सप्ताह अमिताभ बच्चन से भी इस विषय पर चर्चा की थी जिस पर बच्चन ने कहा कि सोशल मीडिया पर मेरे तकरीबन सवा चार करोड़ फॉलोअर्स हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि ये सभी टाइगर एम्बेसेडर की मेरी भूमिका को समझने के साथ सराहेंगे। महाराष्ट्र में प्रकृति और वन्यजीव संपदा प्रचुर मात्रा में मौजूद है और राज्य के बाहर के लोग इससे अनजान हैं।      
      
महाराष्ट्र में कुल छह, मध्य प्रदेश में चार, छत्तीसगढ़ में तीन और तेलंगाना में एक टाइगर अभ्यारण्य है। देश में अभी कुल 2226 टाइगर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें