फोटो गैलरी

Hindi Newsजीत की लय बरकरार रखने उतरेगी दिल्ली

जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी दिल्ली

कोलकाता नाइटराइडर्स पर रोमांचक जीत के बाद जीत की राह पर लौटी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल-7 में सोमवार को जब यहां दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत की लय...

जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी दिल्ली
एजेंसीSun, 20 Apr 2014 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइटराइडर्स पर रोमांचक जीत के बाद जीत की राह पर लौटी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल-7 में सोमवार को जब यहां दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत की लय बरकरार रखना होगा।
       
नए सत्र में नए कलेवर और फ्लेवर के साथ उतरी दिल्ली की टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने शनिवार को कोलकाता की टीम को चार विकेट से हराकर जीत की राह पकड़ ली। दूसरी तरफ चेन्नई को पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था और इस टीम का लक्ष्य भी जीत की राह पकड़ना होगा।
       
दोनों टीमों के टूर्नामेंट में अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए इस मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद की जा सकती है। दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि चोट से जूझ रहे कप्तान केविन पीटरसन इस मैच में खेल सकते हैं। पीटरसन की गैरमौजूदगी में पिछले दो मैचों में आईपीए-7 के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने टीम की कप्तानी संभाली थी।
       
जहां तक दिल्ली की बल्लेबाजी का सवाल है तो कोलकाता के खिलाफ दिनेश कार्तिक और जेपी डुमिनी ने शानदार बल्लेबाजी की। ओपनिंग में मुरली विजय अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं जबकि न्यूजीलैंड के रोस टेलर का बल्ला भी खामोश ही रहा है। पीटरसन अगर चेन्नई के खिलाफ उतरते हैं तो शीर्षक्रम में टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी। 
       
टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में फिसड्डी रही दिल्ली के पास बल्लेबाजी में किवंटन डी कॉक, केदार जाधव और सौरभ तिवारी जैसे विकल्प हैं जिन्हें चेन्नई के खिलाफ मौका दिया जा सकता है। मनोज तिवारी को कोलकाता के खिलाफ मौका मिला था लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए। कुल मिलाकर टीम की बल्लेबाजी दिनेश कार्तिक, डुमिनी, टेलर और पीटरसन के इर्दगिर्द ही घूमती है और इन्हीं में से किसी एक को बड़ी पारी खेलनी होगी।
       
मोहम्मद शमी, नैथन कोल्टर नाइल, जयदेव उनादकट, जिमी नीशम और शाहबाज नदीम की मौजूदगी में दिल्ली की गेंदबाजी मजबूत नजर आती है। टीम के ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कोल्टर नाइल ने पिछले मैच में चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट चटकाए थे और टीम को फिर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। टीम के पास गेंदबाजी में विकल्प के रूप में मिलिंद कुमार, वेन पार्नेल, राहुल शर्मा और सिद्धार्थ कौल हैं।
       
दूसरी ओर चेन्नई की टीम पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद जीत की पटरी पर लौटने के लिए आतुर रहेगी। महेन्द्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली यह टीम 205 रन का भारी भरकम स्कोर बनाने के बाद हार गई थी। ड्वेन स्मिथ, ब्रैंडन मैक्कलम, सुरेश रैना, धौनी, ड्वेन ब्रावो, फाफ डू प्लेसिस और रवीन्द्र जडेजा जैसे दिग्गज बल्लेबाज किसी भी गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त करने में सक्षम है।
       
लेकिन टीम की गेंदबाजी में पहले जैसी धार नहीं दिखाई दे रही है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को छोड़कर टीम के पास कोई भी ऐसा गेंदबाज नहीं है जिसके दम पर टीम मैच जीतने का दावा कर सकती है। जडेजा ने पिछले मैच में चार ओवर में 43 रन लुटाए थे। टीम के पास इन दोनों के अलावा आशीष नेहरा, मोहित शर्मा और पवन नेगी जैसे गेंदबाज हैं।
       
कुल मिलाकर चेन्नई को अगर जीत की पटरी पर लौटना है तो उसके गेंदबाजों को विपक्षी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा। खेल के एक ही विभाग में मजबूती हमेशा टीम को जीत नहीं दिला सकती है। दोनों टीमों में स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी के चलते इस मैच के रोमांचक होने की गारंटी मानी जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें