फोटो गैलरी

Hindi Newsवेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया

कीरन पोलार्ड (89) और दिनेश रामदीन (74) के बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने गुरुवार को पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को तीन विकेट से मात दे दी। वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश से मिले 218 रनों...

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया
एजेंसीThu, 21 Aug 2014 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

कीरन पोलार्ड (89) और दिनेश रामदीन (74) के बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने गुरुवार को पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को तीन विकेट से मात दे दी।

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश से मिले 218 रनों के लक्ष्य को 37.3 ओवरों में सात विकेट पर हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय वेस्टइंडीज 13.1 ओवरों में 34 के कुल स्कोर पर पांच विकेट गंवा चुका था और संकट में लग रहा था।

छठे विकेट के लिए लेकिन रामदीन और पोलार्ड ने 145 रनों की साझेदारी कर वेस्टइंडीज को जीत के काफी नजदीक पहुंचा दिया।

रामदीन हालांकि 35वें ओवर की आखिरी गेंद पर सोहाग गाजी का शिकार हो गए। गाजी ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। रामदीन ने 76 गेंदों की अपनी बेहतरीन पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।

पोलार्ड भी इसके दो ओवर बाद ही पवेलियन लौट गए। वेस्टइंडीज के शुरुआती विकेट चटका उसे संकट में डालने वाले बांग्लादेश के गेंदबाज अल-अमीन हुसैन ने पोलार्ड को महमुदुल्ला के हाथों कैच आउट करवाया।

पोलार्ड ने इस बीच तेज हाथ दिखाते हुए 70 गेंदों में पांच चौके और छह छक्के लगाए। अल-अमीन हुसैन ने बांग्लादेश के लिए कुल चार विकेट हासिल किए।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम सलामी बल्लेबाज अनामुल हक (109) के बेहतरीन शतक के बावजूद निर्धारित 50 ओवरों में 217 रन ही बना सका।

अनामुल हक के अलावा बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका और लगातार अंतराल पर बांग्लादेश के विकेट गिरते रहे।

अनामुल हक इस बीच क्रीज का एक छोर थामकर डटे रहे। नासिर हुसैन (26) ने छठे विकेट की साझेदारी में अनामुल का सर्वाधिक साथ दिया। दोनों के बीच 53 रनों की साझेदारी हुई।

अनामुल हक ने शानदार बल्लेबाजी की और बांग्लादेश की पारी की आखिरी गेंद पर उनका विकेट गिरा।

वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक चार विकेट लेने वाले ड्वेन ब्रावो की गेंद पर अनामुल पगबाधा करार दिए गए। इस अनामुल ने 138 गेंदों का सामना कर 11 चौके और एक छक्का लगाया।

पांच मैचों की वनडे सीरीज में इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें