फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में वापसी करेगी :रैना

भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में वापसी करेगी :रैना

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि भारत अब भी बांग्लादेश से बेहतर टीम है। मेजबान टीम के हाथों यहां पहले वनडे में शिकस्त के बाद रैना ने साथ ही कहा कि उनकी टीम तीन मैचों की सीरीज में...

भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में वापसी करेगी :रैना
एजेंसीSat, 20 Jun 2015 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि भारत अब भी बांग्लादेश से बेहतर टीम है। मेजबान टीम के हाथों यहां पहले वनडे में शिकस्त के बाद रैना ने साथ ही कहा कि उनकी टीम तीन मैचों की सीरीज में वापसी करेगी।
    
बांग्लादेश ने पहले वनडे में भारत को 79 रन से हराकर उलटफेर करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।
    
रैना ने बीसीसीआईटीवी से कहा कि यह हार हमारे लिए स्तब्ध करने वाली थी और इससे काफी पीड़ा पहुंची। हां, वे हमारे से बेहतर खेले लेकिन अब भी हम बेहतर टीम हैं। उनके क्रिकेट में दिन ब दिन सुधार हो रहा है लेकिन हम अलग स्तर पर हैं।
    
बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 308 रन के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान 40 गेंद में 40 रन की पारी खेली। उन्होंने कहा कि मेजबान टीम ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया।

रैना ने कहा कि हम अच्छा नहीं खेले। लेकिन दो और मैच बचे हैं और मजबूत वापसी करने के लिए हमें अपनी पूरी ऊर्जा झोकनी होगी। एक हार हमें खराब टीम नहीं बनाती। जैसा कि रवि शास्त्री ने हमारे से कहा कि हम किस तरह वापसी करते हैं यह हमारे जज्बे को दिखाएगा।
   
भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए रैना को लगता है कि लक्ष्य को हासिल किया जा सकता था। भारत ने ठोस शुरुआत की लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण टीम 228 रन पर ढेर हो गई।
     
रैना ने कहा कि हम इस लक्ष्य को हासिल करना चाहिए था विशेषकर हमारे बल्लेबाजी क्रम की मजबूती को देखते हुए। लेकिन पदार्पण कर रहे उनके बायें हाथ के तेज गेंदबाज ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और शिखर धवन और विराट कोहली के रूप में तास्किन अहमद ने उन्हें जो दो सफलताएं दिलाई उसने मैच का रूख बदल दिया।
     
उन्होंने कहा, इसके बाद रविंद्र जडेजा और मेरे बीच साझेदारी के अलावा हम और कोई अच्छी साझेदारी नहीं कर पाए। इससे हमें नुकसान हुआ। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान पर आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए शुक्रवार को जुर्माना लगाया गया।
     
रैना से जब पूछा गया कि क्या पदार्पण कर रहा यह गेंदबाज बल्लेबाजों के रास्ते में आकर ध्यान भंग कर रहा था तो उन्होंने कहा, अगर इसके कारण हमारा कोई बल्लेबाज रन आउट हो जाता तो यह गलत होता। वह पहले रोहित शर्मा और फिर एमएस धौनी से टकराया।
     
उन्होंने कहा कि किसी को भी गंभीर चोट लग सकती थी। उसे बल्लेबाजों के रन लेते समय पिच से दूर रहना सीखना होगा। अंपायरों को इस बारे में उससे बात करने की जरूरत है। अगर उसने यह आदत नहीं बदली तो उसके लिए काफी मुश्किल होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें