फोटो गैलरी

Hindi Newsटेस्ट में भी उम्दा प्रदर्शन जारी रखना चाहते हैं स्टार्क

टेस्ट में भी उम्दा प्रदर्शन जारी रखना चाहते हैं स्टार्क

आईसीसी विश्व कप 2015 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने सफलता के इस क्रम को टेस्ट क्रिकेट में जारी रखने की इच्छा जताई है। बाएं हाथ के गेंदबाज स्टार्क विश्व...

टेस्ट में भी उम्दा प्रदर्शन जारी रखना चाहते हैं स्टार्क
एजेंसीTue, 31 Mar 2015 09:34 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी विश्व कप 2015 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने सफलता के इस क्रम को टेस्ट क्रिकेट में जारी रखने की इच्छा जताई है।

बाएं हाथ के गेंदबाज स्टार्क विश्व कप टूर्नामेंट में आठ पारियों 22 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट के अनुसार स्टार्क एकदिवसीय प्रारूप में मिली इस सफलता के क्रम को टेस्ट क्रिकेट में भी जारी रखना चाहते हैं।

वेबसाइट ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ के अनुसार स्टार्क ने सोमवार को कहा, ‘‘मैं अब टेस्ट क्रिकेट पर भी ध्यान देना चाहता हूं। मुझे लेकिन अभी भी उजली और लाल दोनों गेंदों के साथ अच्छा प्रदर्शन जारी रखने के लिए काफी मेहनत करनी है।’’

स्टार्क का प्रदर्शन एकदिवसीय में काफी सराहनीय रहा है और उन्होंने 41 मैचों में अब तक 18.33 की औसत से 83 विकेट हासिल कर लिए हैं।

स्टार्क इस दौरान काफी किफायती भी रहे हैं और 23.3 की औसत से रन लुटाए। एकदिवसीय में 1000 से ज्यादा गेंद डालने वाले गेंदबाजों में यह सबसे अच्छा औसत है। टेस्ट क्रिकेट में स्टार्क का प्रदर्शन जरूर ऊपर-नीचे होता रहा है और वह टीम का भी नियमित रूप से हिस्सा नहीं रहे।

स्टार्क ने अब तक खेले 15 टेस्ट मैचों में 50 विकेट हासिल किए हैं। स्टार्क ने दिसंबर 2011 में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेला था।

उन्होंने भारत के साथ हाल में दूसरे और चौथे टेस्ट में भी हिस्सा लिया और दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने उस दौरान स्टार्क की आलोचना करते हुए उन्हें ‘सॉफ्ट’ बताया था।

बहरहाल, विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के कई साथी खिलाड़ी मानते हैं कि स्टार्क अब टेस्ट टीम से नियमित तौर पर जुड़ने के लिए तैयार हैं। स्टार्क की तारीफ करने वालों में शेन वॉटसन और माइकल क्लार्क प्रमुख हैं।

ऑस्ट्रेलिया को जुलाई और अगस्त में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें