फोटो गैलरी

Hindi Newsस्टार्क के साथ होने से फायदा मिलता है : आरोन

स्टार्क के साथ होने से फायदा मिलता है : आरोन

दिल्ली डेयरडेविल्स के शीर्ष क्रम को झकझोर कर कल रात फिरोजशाह कोटला पर रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की बड़ी जीत की नींव रखने वाले वरूण आरोन ने अपनी इस सफलता का कुछ श्रेय आस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिशेल स्टार्क...

स्टार्क के साथ होने से फायदा मिलता है : आरोन
एजेंसीMon, 27 Apr 2015 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली डेयरडेविल्स के शीर्ष क्रम को झकझोर कर कल रात फिरोजशाह कोटला पर रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की बड़ी जीत की नींव रखने वाले वरूण आरोन ने अपनी इस सफलता का कुछ श्रेय आस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिशेल स्टार्क को भी दिया जो दूसरी तरफ से दबाव बनाकर बाकी गेंदबाजों के लिये काम आसान कर देते हैं।

आरोन ने युवराज सिंह और एंजेलो मैथ्यूज को लगातार गेंदों पर आउट किया। वह हैट्रिक तो नहीं ले पाये, लेकिन डेयरडेविल्स उनके इन झटकों से नहीं उबर सका और आखिर में 95 रन पर ढेर हो गया। आरसीबी ने मैच दस विकेट से जीता जो उसकी लगातार दूसरी जीत है।
 
मैन आफ द मैच आरोन से पूछा गया कि आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के साथ खेलने से क्या उन्हें फायदा मिल रहा, तो इस पर उन्होंने कहा कि मिशेल बेहतरीन गेंदबाज और बहुत अच्छे इंसान हैं। वे शुरू में विकेट लेकर बल्लेबाजों पर दबाव बनाते हैं। वे अभी अच्छी फार्म में भी और वह विश्वकप में सबसे सफल गेंदबाज भी रहे हैं। वह एक छोर से दबाव बनाकर बल्लेबाजों को बैकफुट पर भेज देते हैं, जिसका दूसरे गेंदबाजों को भी फायदा मिलता है।

आरोन ने माना कि आरसीबी के पास विश्व के बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन वे पिछले दो मैचों में ही अपनी योग्यता के साथ न्याय कर पाये हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जीत से मनोबल बढ़ता है। हम लगातार यह बात करते रहे हैं कि आरसीबी को इस तरह का प्रदर्शन करना चाहिए, क्योंकि हमारे पास अच्छे कुशल खिलाड़ी हैं। पिछले दो मैच हमारी योग्यता और कौशल के साथ सही न्याय है। 

इस तेज गेंदबाज ने स्वीकार किया कि दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से आईपीएल में खेलने का अनुभव इस मैच में उनके काम आया। आरोन ने कहा, तीन साल पहले यह मेरा घरेलू मैदान था। विकेट धीमा था, लेकिन मुझे इस पर गेंदबाजी करने में मजा आता है। विकेट से थोड़ा उछाल मिल रही थी, जिससे हमें मदद मिली। हम शुरू में विकेट हासिल करना चाहते थे और सौभाग्य से हम इसमें सफल भी रहे।
 
आरोन अपने करियर के दौरान फिटनेस से जूझते रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने घोषणा की है कि वह पूरी तरह फिट हैं और उन्हें फिटनेस संबंधी कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा फिट रहता हूं। पहले पीठ से जुड़ी परेशानी थी, कुछ और चोटों से भी मैं परेशान था, लेकिन मेरे परिवार, ट्रेनर और कोचों ने काफी मदद की, जिससे मैं फिट हो पाया। अब मुझे कोई दिक्कत नहीं है।

आरोन से पूछा गया कि क्या टी-20 में उन्होंने अपने लिये कोई लेंथ तय कर रखी है, उन्होंने इस पर कहा कि नहीं, ऐसा नहीं है। टी-20 में कोई आदर्श लेंथ नहीं होती है। आपको परिस्थितियों के अनुसार अलग-अलग तरह की गेंद करनी होती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें