फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट आज से, स्टोक्स पर होंगी नजरें

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट आज से, स्टोक्स पर होंगी नजरें

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के दौरान बेन स्टोक्स पर सभी की नजरें होंगी जिन्होंने पहले टेस्ट में सिर्फ 85 गेंद में शतक जमाकर मेजबान टीम की जीत के सूत्रधार की भूमिका...

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट आज से, स्टोक्स पर होंगी नजरें
एजेंसीFri, 29 May 2015 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के दौरान बेन स्टोक्स पर सभी की नजरें होंगी जिन्होंने पहले टेस्ट में सिर्फ 85 गेंद में शतक जमाकर मेजबान टीम की जीत के सूत्रधार की भूमिका निभाई थी।
     
स्टोक्स ने लॉर्ड्स पर सबसे तेज टेस्ट शतक जमाया जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 124 रन से जीत दर्ज करके दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।
    
इंग्लैंड ने पहली पारी के चार विकेट सिर्फ 30 रन पर गंवा दिये थे जिसके बाद उसने 92 रन की पारी खेली और जो रूट (98) के साथ 161 रन की साझेदारी भी की। इसके बाद आखिरी दिन 38 रन देकर तीन विकेट भी लिये।
    
रूट ने हालांकि कहा कि स्टोक्स आत्ममुग्धता के शिकार नहीं होंगे। न्होंने कहा कि वह खुलकर बल्लेबाजी करता है और दबाव में भी अपने स्ट्रोक्स खेलता है। हमें उम्मीद है कि उसकी लय बरकरार रहेगी। पहले टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक ने भी 162 रन की पारी खेली जो अब इंग्लैंड के लिये 8900 टेस्ट रन के ग्राहम गूच के राष्ट्रीय रिकॉर्ड से सिर्फ 32 रन पीछे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें