फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड के गेंदबाजी कोच बने गिब्सन

इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच बने गिब्सन

विश्वकप टूर्नामेंट में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के साथ नॉकआउट दौर तक में जगह नहीं बना सकी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिये ओटिस गिब्सन को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया...

इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच बने गिब्सन
एजेंसीFri, 27 Mar 2015 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्वकप टूर्नामेंट में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के साथ नॉकआउट दौर तक में जगह नहीं बना सकी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिये ओटिस गिब्सन को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। 

आगामी सत्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड में पूर्णकालिक कोच पद पर अपनी दावेदारी पक्की करने के लिहाज से गिब्सन की नई भूमिका को अहम माना जा रहा है। गिब्सन को वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।
      
गिब्सन इससे पहले वर्ष 2007 से तीन वर्षों तक वेस्टइंडीज के कोच रह चुके हैं और कैरेबियाई टीम को ट्वेंटी 20 विश्वकप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं। गत वर्ष अगस्त में उन्होंने आपसी सहमति से कैरेबियाई टीम का कोच पद छोड़ दिया था।
      
ऐसे में इंग्लैंड के लिये गिब्सन की टीम के साथ मौजूदगी अहम साबित हो सकती है क्योंकि वह कैरेबियाई टीम की परिस्थतियां और कमजोरियों तथा ताकत से अच्छी तरह वाकिफ हैं। गिब्सन इंग्लैंड टीम में डेविड सेकर की जगह गेंदबाजी कोच का पद संभालेंगे। सेकर ने बिग बैश फ्रेंचाइजी मेलबोर्न रेनेगेड्स में कोचिंग पद के लिये सितंबर में ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को पद छोड़ने की इच्छा जताई थी।
       
इंग्लैंड अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुके मौजूदा विश्वकप में बेहद खराब प्रदर्शन कर नॉकआउट तक जगह नहीं बना पाया था और नई शुरुआत करने की तैयारी में दिख रही इंग्लिश टीम ने बदलाव अभी से शुरू कर दिये हैं। वर्ष 2013-14 में एशेज सीरीज छोड़ने के बाद से जोनाथन ट्रॉट को भी टीम में वापसी का मौका मिला है जबकि पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक और कोच के साथ विवादों के कारण बाहर किये गये केविन पीटरसन की भी वापसी की उम्मीद लगाई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें