फोटो गैलरी

Hindi Newsचोट के बावजूद विश्व कप टीम में शामिल किए गए कॉक

चोट के बावजूद विश्व कप टीम में शामिल किए गए कॉक

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने चोट के बावजूद विकेटकीपर क्विंटन दे कॉक को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। सीएसए को उम्मीद है कि कॉक समय रहते टखने की चोट से उबर...

चोट के बावजूद विश्व कप टीम में शामिल किए गए कॉक
एजेंसीThu, 08 Jan 2015 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने चोट के बावजूद विकेटकीपर क्विंटन दे कॉक को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। सीएसए को उम्मीद है कि कॉक समय रहते टखने की चोट से उबर जाएंगे।

कॉक को वेस्टइंडीज के साथ जारी सीरीज के दौरान चोट लगी है। उनकी गैरमौजूदगी में कप्तान अब्राहम डिविलियर्स को विकेट के पीछे की भूमिका अदा करनी पड़ रही है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में फरवरी-मार्च में होने वाले विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका ने तेज गेंदबाज लोनवाबो सोतसोबे को मौका नहीं दिया है। रयान मैक्लॉरेन को हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

घुटने की चोट से परेशान बल्लेबाज ज्यां पॉल ड्यूमिनी को भी टीम में जगह मिली है। वह नवम्बर से टीम से बाहर हैं। वह हालांकि अभी सुधार कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं और उनके वेस्टइंडीज के साथ शुक्रवार को होने वाले पहले एकदिवसीय मुकाबले में खेलने की उम्मीद है।

कप्तान डिविलियर्स, तेज गेंदबाज डेल स्टेन, तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल और बल्लेबाज हाशिम अमला सहित दक्षिण अफ्रीकी टीम में आठ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इससे पहले विश्व कप खेला है। इसका मतलब यह है कि करीब आधी टीम पहली बार विश्व कप खेलेगी।

विश्व कप टीम : अब्राहम डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, केल एबॉट, फरहान बेहरादीन, क्विंटन दे कॉक, जेपी ड्यूमिनी, फाफ दू प्लेसिस, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, वायने पार्नेल, एरॉन फानगिसो, वेरनान फिलेंडर, रिली रोसो और डेल स्टेन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें