फोटो गैलरी

Hindi Newsचैम्पियंस लीग : एक क्वालीफाईंग सीट के लिए 3 टीमों में टक्कर

चैम्पियंस लीग : एक क्वालीफाईंग सीट के लिए 3 टीमों में टक्कर

चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट का क्वालीफाईंग दौर अपने समापन पर है। दो दिनों के मुकाबलों के बाद न्यूजीलैंड की नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट टीम आठ अंकों के साथ मुख्य दौर में पहुंचने में सफल रही है जबकि बाकी...

चैम्पियंस लीग : एक क्वालीफाईंग सीट के लिए 3 टीमों में टक्कर
एजेंसीTue, 16 Sep 2014 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट का क्वालीफाईंग दौर अपने समापन पर है। दो दिनों के मुकाबलों के बाद न्यूजीलैंड की नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट टीम आठ अंकों के साथ मुख्य दौर में पहुंचने में सफल रही है जबकि बाकी बचे एक सीट के लिए तीन टीमों के बीच दावेदारी है।

नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट ने अपने दो क्वालीफाईंग मैच जीते हैं। उसे अब अंतिम क्वालीफाईंग मैच में इंडियन प्रीमियर लीग मुंबई इंडियंस से भिड़ना है। कीरन पोलार्ड की कप्तानी में खेल रही यह टीम अब तक दो में से एक मैच जीत सकी है और चार अंकों तथा बेहतर नेट रन रेट के साथ तालिका में दूसरे क्रम पर है।

पाकिस्तान की लाहौर लायंस के भी चार अंक हैं लेकिन वह तालिका में तीसरे क्रम पर है। श्रीलंका की साउदर्न एक्सप्रेस टीम का खाता नहीं खुला है और वह क्वालीफाईंग की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है।

मुंबई इंडियंस को मुख्य दौर में पहुंचने के लिए नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट पर बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी। ठीक, वैसी ही जीत, जो उसने रविवार को एक्सप्रेस के खिलाफ हासिल की थी। इस टीम ने हालांकि लायंस के खिलाफ शनिवार को बुरी तरह घुटने टेक दिए थे।

दूसरी ओर, लायंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को चमकदार खेल की बदौलत अपना खाता खोला था लेकिन नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट के खिलाफ रविवार को यह टीम बिल्कुल औसत नजर आई। एक बल्लेबाज को छोड़कर कोई और दहाई तक नहीं पहुंच सका था।

नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट का नेट रन रेट +2.684 है, जो उसे काफी बेहतर स्थिति में लाकर खड़ा करता है। मुंबई से हार की सूरत में भी इस टीम का कुछ नहीं बिगड़ेगा। मुम्बई को हालांकि बड़ी जीत की सूरत में फायदा होगा। उसका नेट रन रेट +0.498, जो अच्छी स्थिति में पहुंच सकता है।

मंगलवार को पहले मैच में लायंस का सामना एक्सप्रेस से होगा। एक्सप्रेस सिर्फ और सिर्फ लायंस का काम खराब कर सकते हैं। उनके लिए इस टूर्नामेंट में अब ज्यादा कुछ नहीं बचा है। लायंस को हालांकि अगले दौर में जगह बनाने के लिए एक्सप्रेस पर काफी बड़ी जीत हासिल करनी होगी क्योंकि उसका नेट रन रेट -1.496, जो काफी खराब कहा जा सकता है।

चैम्पियंस लीग के मुख्य दौर के मुकाबले 17 सितम्बर से शुरू होंगे। पहले मैच में हैदराबाद में कोलकाता नाइट राइर्डस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। दोनों आईपीएल की टीमे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें