फोटो गैलरी

Hindi Newsशुरुआत में विकेट हासिल करना जरूरी : रोहित शर्मा

शुरुआत में विकेट हासिल करना जरूरी : रोहित शर्मा

बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को दूसरे वनडे मैच से पूर्व भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि मेहमान टीम की जीत के लिए जरूरी है कि गेंदबाज शुरू में विकेट हासिल करें। भारत को तीन मैचों...

शुरुआत में विकेट हासिल करना जरूरी : रोहित शर्मा
एजेंसीSun, 21 Jun 2015 09:59 AM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को दूसरे वनडे मैच से पूर्व भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि मेहमान टीम की जीत के लिए जरूरी है कि गेंदबाज शुरू में विकेट हासिल करें।

भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में गुरुवार को 79 रनों की हार का सामना करना पड़ा। इस मैच की शुरुआत में भारतीय गेंदबाज विकेट हासिल करने में नाकाम रहे और बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों के बीच हुई 102 रनों की साझेदारी की बदौलत मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 307 रन बनाए।

बीसीसीआई डॉट टीवी के अनुसार रोहित ने कहा, ‘‘अगर आप शुरुआत में ही कुछ विकेट हासिल करते हैं तो इससे प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनता है। हम पिछले मैच में ऐसा नहीं कर सके और उन्हें अच्छी शुरुआत मिल गई। वहां से उन्होंने भयमुक्त क्रिकेट खेली और तेजी से रन बनाते चले गए।’’

रोहित ने साथ ही कहा कि बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार मानी जाने वाली बांग्लादेश की पिच पर केवल सही दिशा और लंबाई से गेंदबाजी कर ही सफलता पाई जा सकती है। रोहित के अनुसार गेंदबाजों को ज्यादा आक्रामक होना होगा और बाउंसर गेंदे डालनी होंगी।

बल्लेबाजी के बारे में रोहित ने कहा कि बल्लेबाजों को साझेदारी करने और आक्रामक बल्लेबाजी में संतुलन बनाने की भी जरूरत है।

अपना पदार्पण मैच खेल रहे बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान ने पहले मैच में पांच विकेट हासिल किए और भारत को हराने में अहम भूमिका निभाई।

मुस्ताफिजुर के सवाल पर रोहित ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को उन्हें रणनीति के साथ खेलने की जरूरत है। रोहित के अनुसार बीच के ओवरों में जब गेंद पुरानी हो जाती है, उस समय मुस्ताफिजुर पर प्रहार किया जा सकता है।

रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि पहले मैच में बांग्लादेश द्वारा चार तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल करने की रणनीति से भारतीय टीम हैरान नहीं है।

रोहित ने कहा, ‘‘हम इससे हैरान नहीं है। विश्व कप में भी वे तीन गेंदबाजों के साथ उतरे थे। हमें लेकिन हालात और परिस्थिति को और बेहतर तरीके से समझने की जरूरत है। हमारे पास ज्यादा अनुभव है और उम्मीद है कि रविवार को हम जीत हासिल कर सकेंगे।’’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें