फोटो गैलरी

Hindi Newsब्रिस्बेन टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया

ब्रिस्बेन टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने गाबा मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भारत को चार विकेट से हरा दिया। इसके साथ मेजबान टीम ने चार मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत...

ब्रिस्बेन टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया
एजेंसीSun, 21 Dec 2014 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने गाबा मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भारत को चार विकेट से हरा दिया। इसके साथ मेजबान टीम ने चार मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

भारत ने अपनी दूसरी पारी में 224 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सामने 128 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में खेलने उतरी मेजबान टीम ने 23.1 ओवरों में छह विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली।

क्रिस रोजर्स ने दूसरी पारी में 55 रन बनाए। रोजर्स ने पहली पारी में भी 55 रन बनाए थे। कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 28 रन बनाए। मिशेल मार्श छह और मिशेल जॉनसन दो रनों पर नाबाद लौटे। भारत की ओर से इशांत शर्मा ने तीन और उमेश यादव ने दो विकेट हासिल किया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 408 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में पहली पारी में 505 रन बनाकर 97 रनों की बढ़त हासिल की थी।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम 2-0 से आगे है। उसने एडिलेड में भारत को 48 रनों से हराया था। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में ही खेला जाना था लेकिन टेस्ट खिलाड़ी फिलिप ह्यूज़ की असमय मौत के कारण सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया था।

ब्रिस्बेन में भारत ने अब तक छह मैच खेले हैं लेकिन उसे एक में भी जीत नहीं मिली है। दूसरी ओर, इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया 1988 के बाद से अब तक नहीं हारा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें