फोटो गैलरी

Hindi Newsमाइकल वॉन ने की कुक को कप्तान पद से हटाने की मांग

माइकल वॉन ने की कुक को कप्तान पद से हटाने की मांग

इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट में लगातार खराब प्रदर्शन से कप्तान एलिस्टर कुक पूर्व इंग्लिश क्रिकेट खिलाड़ियों के निशाने पर आ गए हैं।  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि कुक को कप्तानी...

माइकल वॉन ने की कुक को कप्तान पद से हटाने की मांग
एजेंसीMon, 21 Jul 2014 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट में लगातार खराब प्रदर्शन से कप्तान एलिस्टर कुक पूर्व इंग्लिश क्रिकेट खिलाड़ियों के निशाने पर आ गए हैं। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि कुक को कप्तानी पद से हटा देना चाहिए। साथ ही वॉन ने युवा खिलाड़ी इयान मॉर्गन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपने की सलाह भी दी है। कुक पिछले 27 पारियों से कोई भी शतक नहीं बना सके हैं। यही नहीं, उनके  नेतृत्व में इंग्लैंड पिछले नौ टेस्ट में कोई जीत हासिल नहीं कर पाया।

बीबीसी के अनुसार वॉन ने कहा, ''कुक को कप्तानी पद से अलग करने का यही सही समय है। मॉर्गन युवा हैं और उनके पास नई सोच भी होगी।'' बाएं हाथ के बल्लेबाज मॉर्गन ने फरवरी 2012 से कोई टेस्ट नहीं खेला है। उन्होंने इंग्लैंड की ओर से 16 टेस्ट मैचों में 30.43 की औसत से 700 रन बनाए हैं।

कुक का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी लगातार गिर रहा है जिसके कारण वह आलोचना के कारण बने हुए हैं। कुक ने अपना आखिरी टेस्ट शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ मई 2013 में लगाया था। इस साल के पांच टेस्ट मैचों में कुक ने केवल 14.33 के औसत से रन बनाए हैं। कुक के नाम 25 टेस्ट शतक दर्ज हैं।

पिछले साल गर्मियों में एशेज श्रृंखला जीतने के बाद इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 5-0 और फिर हाल में समाप्त हुए श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में भी 1-0 से हार झेलना पड़ा था। वॉन ने कहा, ''कुक को कुछ समय के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हो जाना चाहिए। वह लगातार आठ-नौ साल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं।'' दूसरी ओर पूर्व अंग्रेज कप्तान एलक स्टूअर्ट ने भी कहा कि कप्तान से इतर कुक बल्लेबाज के रूप में टीम के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें