फोटो गैलरी

Hindi Newsअफगान क्रिकेट के पोस्टर ब्वॉय हसन वॉल स्ट्रीट जरनल में

अफगान क्रिकेट के पोस्टर ब्वॉय हसन वॉल स्ट्रीट जरनल में

अफगानिस्तान क्रिकेट के पोस्टर ब्वॉय हामिद हसन को विश्व कप मैच में कुमार संगकारा का विकेट लेने के बाद जश्न में गुलाटियां लगाने की वजह से अमेरिकी दैनिक वॉल स्ट्रीट जरनल के पन्नों में जगह मिली...

अफगान क्रिकेट के पोस्टर ब्वॉय हसन वॉल स्ट्रीट जरनल में
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 26 Feb 2015 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान क्रिकेट के पोस्टर ब्वॉय हामिद हसन को विश्व कप मैच में कुमार संगकारा का विकेट लेने के बाद जश्न में गुलाटियां लगाने की वजह से अमेरिकी दैनिक वॉल स्ट्रीट जरनल के पन्नों में जगह मिली है।
     
सिल्वेस्टर स्टेलान के रेम्बो लुक से प्रेरित बैंडाना पहनने वाले हसन अपने प्रशंसकों और फोटोग्राफरों ही नहीं बल्कि विरोधी टीम के भी पसंदीदा क्रिकेटर हैं।
    
छह फीट लंबे इस तेज गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ पूल मैच में 45 रन देकर तीन विकेट ले लिये थे। श्रीलंका ने हालांकि महेला जयवर्धने के शतक के दम पर चार विकेट से जीत दर्ज की।
   
हसन ने आज भी स्कॉटलैंड के जोश डावे का विकेट लेने के बाद उसी तरह गुलाटियां लगाकर जश्न मनाया। उन्होंने आखिरी विकेट के लिये शापूर जदरान के साथ 19 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को जीत तक पहुंचाया।
    
अफगानिस्तान के लिये विश्व कप तक का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है। उसकी राष्ट्रीय टीम 2001 में बनी और विश्व क्रिकेट लीग में कीनिया को हराकर उसने टूर्नामेंट में जगह बनाई। जंग से जर्जर मुल्क में बरसों तक वसीम अकरम और इमरान खान की तस्वीरें ही हेयर सैलून में नजर आती रही है लेकिन अब जदरान और हसन के रूप में अफगानिस्तान के पास अपने स्टार भी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें