फोटो गैलरी

Hindi Newsआईसीसी रैकिंग :कोहली दूसरे स्थान पर, भुवनेश्वर टॉप टेन में

आईसीसी रैकिंग :कोहली दूसरे स्थान पर, भुवनेश्वर टॉप टेन में

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के जरिये फॉर्म में लौटे भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में फिर दूसरे स्थान पर काबिज हो गए जबकि स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे...

आईसीसी रैकिंग :कोहली दूसरे स्थान पर, भुवनेश्वर टॉप टेन में
एजेंसीMon, 20 Oct 2014 11:38 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के जरिये फॉर्म में लौटे भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में फिर दूसरे स्थान पर काबिज हो गए जबकि स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे हैं।
   
कोहली ने आखिरी मैच में 127 समेत कुल 191 रन बनाये। भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीती। कोहली ने रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को तीसरे नंबर पर धकेला जबकि शीर्ष पर दक्षिण अफ्रीका के ही एबी डिविलियर्स हैं।
    
भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी छठे नंबर पर बने हुए हैं जबकि शिखर धवन एक पायदान खिसककर आठवें स्थान पर आ गए हैं। सुरेश रैना तीन पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
     
भुवनेश्वर ने सीरीज में सिर्फ दो विकेट लिये लेकिन वह सात पायदान चढ़कर सातवें स्थान पर पहुंच गए। रविंद्र जडेजा पांचवें स्थान से एक पायदान नीचे आ गए हैं। सीरीज में दस विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पांच पायदान चढ़कर 16वें स्थान पर आ गए हैं।
   
टीम रैंकिंग में भारत 113 अंक लेकर दक्षिण अफ्रीका के समान दूसरे स्थान पर बना हुआ है। दक्षिण अफ्रीका के पास हालांकि ऑस्ट्रेलिया (114) को पछाड़कर शीर्ष स्थान पर कब्जा करने का मौका है चूंकि उसे बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना है।

सीरीज 3-0 से जीतने पर दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया से एक रेटिंग अंक आगे पहुंच जायेगा। दूसरी ओर अगर न्यूजीलैंड सीरीज जीतता है तो पाकिस्तान को पछाड़कर छठे स्थान पर पहुंच जायेगा। फिलहाल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों के 98 रेटिंग अंक है लेकिन दशमलव के बाद की गणना के आधार पर न्यूजीलैंड सातवें स्थान पर है।
    
बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 20 में दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाज हैं जिनमें डिविलियर्स और अमला के अलावा किंटोन डिकाक (नौवें) और फाफ डु प्लेसिस (11वें) शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें