फोटो गैलरी

Hindi Newsबेहतरीन इंसान भी हैं संगकारा : विराट

बेहतरीन इंसान भी हैं संगकारा : विराट

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट के बाद संन्यास लेने जा रहे दिग्गज श्रीलंकाई खिलाड़ी कुमार संगकारा को एक बेहतरीन इंसान बताते हुए कहा है कि उनके खिलाफ इतने वर्ष तक खेलना सम्मान की बात...

बेहतरीन इंसान भी हैं संगकारा : विराट
एजेंसीTue, 18 Aug 2015 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट के बाद संन्यास लेने जा रहे दिग्गज श्रीलंकाई खिलाड़ी कुमार संगकारा को एक बेहतरीन इंसान बताते हुए कहा है कि उनके खिलाफ इतने वर्ष तक खेलना सम्मान की बात है।
      
भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार से शुरू हो रहा सीरीज का दूसरा टेस्ट 37 वर्षीय संगकारा के करियर का अंतिम टेस्ट होगा। विराट ने कहा कि मैं अच्छे से समझ सकता हूं कि जो खिलाड़ी रिटायर होने जा रहा हो उसकी भावनायें किस तरह की होंगी। पिछले 20 साल से जीवन के दिन रात खेल में ही डूबे रहने के बाद फिर ऐसा नहीं कर पाना बेहद अजीबोगरीब है।
        
विराट ने संगकारा को बायें हाथ के उदीयमान बल्लेबाजों का रोल मॉडल बताते हुए कहा कि वह श्रीलंका के लाजवाब खिलाड़ी हैं। संगकारा की तकनीक ठोस है और विश्व भर के नवोदित खिलाड़ी उनके खेलने के तरीके से काफी कुछ सीख सकते हैं। आंकड़े खुद ही सारी तस्वीर बयां कर देते हैं, अपने करियर के दौरान उन्होंने जिस तरह से रन बनाए हैं वह वाकई में काबिले तारीफ है।
       
विराट ने भविष्य के लिए संगकारा को शुभकामनायें देते हुए कहा कि संगकारा एक महान खिलाड़ी और इंसान हैं। मैदान के अंदर और बाहर मेरी उनसे कुछ बातचीत हुई है। मुझे बेहद खुशी है कि वह अपना अंतिम मुकाबला हमारे खिलाफ खेलने जा रहे हैं और यह हमारे लिए भी विशेष अवसर है। क्रिकेट के बाद के भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं।
      
इसके साथ ही टीम इंडिया के निदेशक रवि शास्त्री ने भी संगकारा की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने संगकारा को उनके पहले मैच से ही खेलते हुए देखा है। उन्होंने अपने करियर के दौरान फॉर्म की निरंतरता बनाए रखी और हमेशा शीर्ष के तीन खिलाड़ियों में शुमार रहे। उन्हें सर डॉन ब्रेडमैन और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियोंकी श्रेणी में रखा जा सकता है।
      
शास्त्री ने कहा कि संगकारा वास्तव में एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनके तरकश में विविध प्रकार के शॉट भरे पड़े हैं। उनके अंदर खेल की बारीक समझ है और परिस्थितियों के अनुसार खेल में परिवर्तन के साथ ही लंबे समय तक धैर्य के साथ बल्लेबाजी ही उन्हें अलग बनाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें