फोटो गैलरी

Hindi Newsबारिश ने धोया पहले दिन का खेल, भारत 50/2

बारिश ने धोया पहले दिन का खेल, भारत 50/2

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को बारिश के कारण दो सत्र से अधिक का खेल नहीं हो सका जबकि भारत ने पहली पारी में दो विकेट पर 50 रन बनाए। लगातार हो रही बारिश के...

बारिश ने धोया पहले दिन का खेल, भारत 50/2
एजेंसीFri, 28 Aug 2015 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को बारिश के कारण दो सत्र से अधिक का खेल नहीं हो सका जबकि भारत ने पहली पारी में दो विकेट पर 50 रन बनाए। लगातार हो रही बारिश के कारण सिर्फ एक घंटे का खेल हो सका। भारतीय टीम ने 15 ओवर खेले थे जब बारिश शुरू हो गई और लंच के बाद कोई खेल नहीं हो सका।

खेल रोके जाने के समय चेतेश्वर पुजारा (19) और विराट कोहली (14) क्रीज पर थे । मैदान का दो बार मुआयना करने के बाद पहले दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया गया। अगले चार दिन मौसम ठीक रहने पर खेल सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा और 5.15 तक चलेगा।

इससे पहले श्रीलंका ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और हरी भरी पिच पर उसके तेज गेंदबाजों ने शुरुआती सफलता दिलाई। राहुल दूसरी गेंद पर ही धम्मिका प्रसाद का शिकार हो गए। राहुल ने पुजारा के साथ पारी का आगाज किया और पिछले छह टेस्ट में यह पांचवीं सलामी जोड़ी थी। रहाणे (8) ने शुरूआत अच्छी की लेकिन चौथे ओवर में नुवान प्रदीप ने उन्हें पगबाधा आउट किया।

दूसरे टेस्ट में शतक जमाने वाले भारत के दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे जब स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 14 रन टंगे थे। कोहली को आठवें ओवर में जीवनदान मिला जब प्रदीप की गेंद पर परेरा ने विकेट के पीछे उनका कैच टपकाया। प्रसाद को कमर में दर्द के कारण मैदान से जाना पड़ा। कुछ ओवर एंजेलो मैथ्यूज ने गेंदबाजी की जबकि रंगाना हेराथ ने भी एक ओवर डाला। बारिश के कारण लंच ब्रेक जल्दी लेना पड़ा।

भारतीय टीम में दो बदलाव करते हुए घायल मुरली विजय की जगह पुजारा को उतारा गया जबकि रिधिमान साहा की जगह खेल रहे नमन ओक्षा को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिला। श्रीलंका ने तीन बदलाव किये। उपुल थरंगा ने रिटायर्ड कुमार संगकारा की जगह ली जबकि नुवान प्रदीप को दुष्मंता चामीरा और कुसाल परेरा को जेहान मुबारक की जगह उतारा गया। गाले में पहला टेस्ट श्रीलंका ने जीता था जबकि कोलंबो में दूसरा टेस्ट जीतकर भारत ने श्रृंखला में 1-1 से वापसी की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें