फोटो गैलरी

Hindi Newsआयरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज को हराया

आयरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज को हराया

जाइंट किलर आयरलैंड ने पाल स्टर्लिंग, एड जायस और नील ओ ब्रायन के तूफानी अर्धशतकों की मदद से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के अपने पहले ही मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट हराकर उलटफेर किया। पिछले दो विश्व कप...

आयरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज को हराया
एजेंसीMon, 16 Feb 2015 03:05 PM
ऐप पर पढ़ें

जाइंट किलर आयरलैंड ने पाल स्टर्लिंग, एड जायस और नील ओ ब्रायन के तूफानी अर्धशतकों की मदद से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के अपने पहले ही मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट हराकर उलटफेर किया। पिछले दो विश्व कप में पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी शीर्ष टीमों को हरा चुके आयरलैंड ने स्टर्लिंग (92), जायस (84) और नील ओ ब्रायन (नाबाद 79) की पारियों की मदद से वेस्टइंडीज के 305 रन के लक्ष्य को 45.5 ओवर में ही छह विकेट पर 307 रन बनाकर हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज की ओर से तेज गेंदबाज जिरोम टेलर ने 71 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने खराब शुरुआत से उबरते हुए लेंडल सिमंस (102) के शतक और डेरेन सैमी (89) के तूफानी अर्धशतक की मदद से सात विकेट पर 304 रन बनाए थे। सिमंस और सैमी ने छठे विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी भी की, जो छठे विकेट के लिए विश्व कप की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।

वेस्टइंडीज का क्षेत्ररक्षण भी काफी खराब रहा और उसके क्षेत्ररक्षकों ने चार कैच टपकाए। अर्धशतक जड़ने वाले जायस को 42 रन के निजी स्कोर पर जेसन होल्डर की गेंद पर डेरेन ब्रावो ने जीवनदान दिया जबकि नील ओ ब्रायन के दो कैच 28 और 38 रन के स्कोर पर छूटे। नील ओ ब्रायन के मामले में दुर्भाग्यशाली गेंदबाज क्रिस गेल और जिरोम टेलर रहे। सलामी बल्लेबाज विलियम पोर्टरफील्ड (23) का कैच भी आंद्रे रसेल ने अपनी ही गेंद पर छोड़ा।

वेस्टइंडीज के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरे आयरलैंड को पोर्टरफील्ड और स्टर्लिंग ने पहले विकेट के लिए 13.1 ओवर में 71 रन जोड़कर सजग शुरू दिलाई। गेल ने पोर्टरफील्ड को विकेटकीपर दिनेश रामदीन के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें