फोटो गैलरी

Hindi Newsभ्रष्टाचार को लेकर आईसीसी की जांच महत्वपूर्ण: तेंदुलकर

भ्रष्टाचार को लेकर आईसीसी की जांच महत्वपूर्ण: तेंदुलकर

रिटायर होने के बावजूद खेल में काफी सक्रिय महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को कहा कि क्रिकेट में भ्रष्टाचार को लेकर चल रही जांच काफी महत्वपूर्ण है और प्रशंसक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा देखने के हकदार...

भ्रष्टाचार को लेकर आईसीसी की जांच महत्वपूर्ण: तेंदुलकर
एजेंसीTue, 03 Jun 2014 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

रिटायर होने के बावजूद खेल में काफी सक्रिय महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को कहा कि क्रिकेट में भ्रष्टाचार को लेकर चल रही जांच काफी महत्वपूर्ण है और प्रशंसक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा देखने के हकदार है। पिछले साल अपना 200वां टेस्ट खेलने के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने वाले तेंदुलकर ने कहा कि क्रिकेट में भ्रष्टाचार को लेकर आईसीसी की जांच खेल के लिए महत्वपूर्ण है।

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि मुझे लगता है कि संबंधित लोग वास्तव में महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं क्योंकि खेल के लिए यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि लोगों को स्वस्थ प्रतिस्पर्धा देखने को मिले। तेंदुलकर का इशारा आईसीसी की मौजूदा जांच से था जिसमें कुछ खिलाड़ियों की गवाही मीडिया को लीक होने से विवाद पैदा हो गया है।

यहां प्रचार के सिलसिले में आए तेंदुलकर संन्यास लेने के बाद पहली बार बल्ला थामने को लेकर उत्साहित हैं और इस नुमाइशी मैच में वह ब्रायन लारा के साथ खेलेंगे। तेंदुलकर और लारा एमसीसी की 200वीं सालगिरह पर मेरीलबोन क्रिकेट क्लब के लिए खेलेंगे। तेंदुलकर की कप्तानी वाली टीम पांच जुलाई को वनडे मैच में विश्व एकादश से खेलेगी जिसके कप्तान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न है।

उन्होंने कहा कि हम (लारा और वह) एक ही टीम के लिए खेले हैं और यादगार साझेदारी की है। इस बार भी मुझे ऐसी ही उम्मीद है। तेंदुलकर ने कहा कि उनके साथ खेलना हमेशा मजेदार रहा है। मुझे दूसरे देशों के खिलाफ उसे रन बनाते देखने में मजा आता है, भारत के खिलाफ नहीं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिंगापुर तेजी से उभर सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने का मुझे कोई कारण नजर नहीं आता। हमने सिंगापुर में जब भी खेला है, यहां के लोगों ने काफी अच्छा रिस्पांस दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें