फोटो गैलरी

Hindi Newsमुझे बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत : बेली

मुझे बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत : बेली

ऑस्ट्रेलियाई टीम भले ही ढेरों रन बना रही हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया की वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान जॉर्ज बेली रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं और भारत के खिलाफ सोमवार को यहां होने वाले त्रिकोणीय मैच के दौरान वह...

मुझे बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत : बेली
एजेंसीSun, 25 Jan 2015 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई टीम भले ही ढेरों रन बना रही हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया की वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान जॉर्ज बेली रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं और भारत के खिलाफ सोमवार को यहां होने वाले त्रिकोणीय मैच के दौरान वह खुद को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर ला सकते हैं।

इस कार्यवाहक कप्तान का हाल में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। ऐसे में धीमी ओवर गति के कारण उन्हें एक मैच का प्रतिबंध भी झेलना पड़ा। बेली ने मैच से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, अपने देश की कप्तानी करना बहुत आनंददायक काम है। कल भी मजेदार दिन होगा। ऑस्ट्रेलियाई दिवस पर कप्तानी करना वास्तव में महत्वपूर्ण है। आप रन बना रहे हैं या नहीं बना रहे हैं इस आधार पर आपका चयन होता है या नहीं होता है। यह वास्तव में बुनियादी समीकरण है।

उन्होंने कहा, यदि मैं रन नहीं बना रहा हूं और वे मेरा चयन नहीं करते तो यह अच्छा है। यह इस खेल की प्रकृति है। मेरा मानना है कि हम टीम के रूप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जहां तक मेरा सवाल है तो मैं पहले की तरह ही बल्लेबाजी कर रहा हूं। यह केवल क्रीज पर कुछ समय बिताने का मसला है। लेकिन उम्मीद है कि हम शीर्ष क्रम में उसी तरह की बल्लेबाजी जारी रखेंगे जैसे हम कर रहे हैं।

चोट के कारण शेन वॉटसन नहीं खेल पाएंगे और ऐसे में संभावना है कि बेली सोमवार को तीसरे नंबर पर उतरेंगे। स्पिनर जेवियर डोहर्टी को टीम में रखा जा सकता है क्योंकि पिच धीमी है। बेली ने कहा, वॉटसन नहीं खेल पाएगा और मैं संभवत: बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आ सकता हूं हालांकि हमारा बल्लेबाजी क्रम पहले ही तरह ही रहेगा।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि स्पिनर भी खेलेगा। जेवियर डोहर्टी भी वापसी करेगा और अभी हम यह तय कर रहे हैं कि उनके साथ कौन तेज गेंदबाज उतरेंगे। मिशेल मार्श अब फिट है। उसके खेलने की संभावना है और यदि वह खेलता है तो संभावना है कि गेंदबाजी भी करेगा।

बेली ने कहा, मैंने कल रात मिशेल जॉनसन का सामना किया और उसकी गेंद खेलना कभी सुखद नहीं रहा। उसकी तेजी अब भी शानदार है। उसने आज भी अभ्यास किया। वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा है लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वह कल खेलेगा। वह पर्थ के लिये तैयारी करेगा।

माइकल क्लार्क अभी फिटनेस से जूझ रहे हैं और बेली सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है। स्टीव स्मिथ भी टीम की अगुवाई कर चुके हैं और इस तरह से विश्व कप की ऑस्ट्रेलियाई टीम में तीन कप्तान हैं।

बेली ने कहा, मुझे लगता है कि विश्व कप में हमारा सबसे मजबूत पक्ष हमारा लचीलापन होगा। हम पहले भी यह देख चुके है। हम जरूरत पड़ने पर स्पिनर रख सकते हैं। मैचों में अलग-अलग तेज गेंदबाजों का उपयोग कर सकते है। मैच के विभिन्न चरणों में उनका उपयोग कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें