फोटो गैलरी

Hindi Newsलाहौर लायन्स से हारा मुंबई इंडियन्स

लाहौर लायन्स से हारा मुंबई इंडियन्स

बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण कम स्कोर खड़ा करने वाले मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स को चैंपियन्स लीग टी20 के क्वालीफाईंग मैच में आज यहां लाहौर लायन्स के हाथों छह विकेट से हार का सामना करना...

लाहौर लायन्स से हारा मुंबई इंडियन्स
एजेंसीSun, 14 Sep 2014 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण कम स्कोर खड़ा करने वाले मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स को चैंपियन्स लीग टी20 के क्वालीफाईंग मैच में आज यहां लाहौर लायन्स के हाथों छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तानी टीम ने खेल के हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन किया और इस टी20 टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिये सकारात्मक शुरुआत की।

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरा मुंबई खराब शुरुआत से नहीं उबर पाया और सात विकेट पर 135 रन ही बना सका। उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें आदित्य तारे ने सर्वाधिक 37 रन बनाये। पाकिस्तानी टीम की तरफ से अयाज चीमा ने 22 रन और वहाब रियाज ने 31 रन देकर दो-दो विकेट लिये।

अहमद शहजाद (34) और नासिर जमशेद (26) ने पहले विकेट के लिये 51 रन जोड़कर लाहौर लायन्स को अच्छी शुरुआत दिलायी। उमर अकमल ने बाद 18 गेंद पर नाबाद 38 की तूफानी पारी खेली जिससे पाकिस्तानी टीम 18.4 ओवर में चार विकेट पर 139 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रही। मुंबई की तरफ से प्रज्ञान ओझा ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये।

बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद मुंबई को लेसिथ मालिंगा (तीन ओवर में 30 रन) पर भरोसा था लेकिन शहजाद ने उनकी दूसरी और तीसरी गेंद पर चौके जड़कर उनका हौव्वा कम करने का अच्छा प्रयास किया। इसके बार उन्होंने जसप्रीत बमराह के ओवर में लांग ऑन पर छक्का और फिर दो चौके लगाये।

शहजाद हालांकि फिर से अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये और ओझा ने अपने पहले ओवर में ही पवेलियन भेज दिया। गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर लांग ऑन पर गयी जहां कप्तान कीरोन पोलार्ड ने उसे कैच में बदला। शहजाद ने 33 गेंद खेली तथा पांच चौके और एक छक्का लगाया।

दूसरे सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद (26) को हरभजन सिंह (26 रन पर एक विकेट) ने तारे के हाथों स्टंप आउट कराया। ओझा ने साद नसीम (6) को ज्यादा देर नहीं टिकने दिया। उमर अकमल ने आते ही दो चौके जड़े लेकिन पोलार्ड अपने इस ओवर में अपने विरोधी कप्तान मोहम्मद हफीज (18) को आउट करने में सफल रहे।

अकमल ने इसके बाद तूफानी तेवर दिखाये। उन्होंने मालिंगा की गेंद लांग आफ पर छक्के के लिये भेजी और फिर बमराम की लगातार तीन गेंदों पर चौका, छक्का और चौका जड़कर टीम को लक्ष्य के पार पहुचाया। इस बीच उन्हें आसिफ रजा (नाबाद 14) का भी अच्छा साथ मिला। अकमल ने 18 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये। 

इससे पहले मुंबई ने रोहित शर्मा के बाहर होने के कारण माइकल हसी (28) को अंतिम एकादश में रखा लेकिन शुरू में ही तीन विकेट गंवाने से टीम संकट में पड़ गयी। शुरुआत धीमी रही और ऐसे में मध्यम गति के गेंदबाज चीमा ने चौथे ओवर में लगातार गेंदों पर दो विकेट लेकर मुंबई को बैकफुट पर भेज दिया।

लेंडल सिमन्स (14 गेंद पर 7 रन) शुरू से रन बनाने के लिये जूझते रहे और ऐसे में उन्होंने चीमा की गेंद पर गलत शॉट खेलकर मिडऑफ कैच दे दिया। अगली गेंद नये बल्लेबाज जलज सक्सेना के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में कैच के रूप में बदल गयी।

अंबाती रायुडु (3) ने आते ही बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन वह उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर उमर अकमल के दस्तानों में समा गयी। इससे मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 23 रन हो गया।

हसी ने हफीज पर पारी का पहला छक्का लगाया, लेकिन बायें हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने आते ही उनकी पारी का अंत कर दिया। तेजी से उछाल लेती गेंद हसी के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के पास चली गयी। उन्होंने 26 गेंद खेली तथा दो चौके और एक छक्का लगाया।

विकेट गिरने का क्रम थमा नहीं। कप्तान कीरोन पोलार्ड (6) बोल्ड हो गये जबकि तारे ने भी रन गति तेज करने के प्रयास में हवा में लहराता कैच थमाया। उन्होंने अपनी पारी में 36 गेंद खेली तथा दो चौके और इतने ही छक्के लगाये।

हरभजन (नौ गेंद पर 18 रन) ने रन आउट होने से पहले अदनान रसूल और चीमा पर छक्के जड़े जबकि प्रवीण कुमार तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाकर नाबाद रहे जिससे मुंबई कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें