फोटो गैलरी

Hindi Newsविलियम्सन का जलवा, नाइट्स डकवर्थ लुईस से जीता

विलियम्सन का जलवा, नाइट्स डकवर्थ लुईस से जीता

सलामी बल्लेबाज केन विलियम्सन के चैम्पियंस लीग टवेंटी20 के सबसे तेज शतक (49 गेंद में नाबाद 101 रन, आठ चौके, पांच छक्के) की बदौलत न्यूजीलैंड की नॉर्दर्न नाइट्स ने शुक्रवार बारिश से प्रभावित ग्रुप-बी...

विलियम्सन का जलवा, नाइट्स डकवर्थ लुईस से जीता
एजेंसीSat, 20 Sep 2014 11:36 AM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज केन विलियम्सन के चैम्पियंस लीग टवेंटी20 के सबसे तेज शतक (49 गेंद में नाबाद 101 रन, आठ चौके, पांच छक्के) की बदौलत न्यूजीलैंड की नॉर्दर्न नाइट्स ने शुक्रवार बारिश से प्रभावित ग्रुप-बी मैच में केप कोबराज को डकवर्थ लुईस पद्धति से 33 रन से शिकस्त दी।
    
विलियम्सन और एंटन डेवसिच (67 रन) के बीच पहले विकेट के लिये 140 रन की शतकीय साझेदारी से नॉर्दर्न नाइट्स ने पांच विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।
    
विलियम्सन ने चैम्पियंस लीग टी20 का सबसे तेज सैकड़ा बनाने का रिकॉर्ड और इस सत्र का पहला शतक अपने नाम किया। दिलचस्प बात है कि यह उनकी टी20 में सर्वश्रेष्ठ पारी और इस प्रारूप का पहला सैकड़ा भी है। लेकिन बारिश ने उनके शतक की चमक थोड़ी फीकी कर दी।
    
इसके जवाब में बारिश आने तक केप कोबराज ने 7.2 ओवर में दो विकेट खोकर 44 रन बना लिये थे। हाशिम अमला 20 रन बनाकर आउट हो गये थे जबकि रोबिन पीटरसन 17 रन और ओम्फिले रामेला चार रन बनाकर क्रीज पर थे। उसके सलामी बल्लेबाज एस वान जिल शून्य पर आउट हो गये थे।
    
बारिश जारी रही और लंबे इंतजार के बाद अंपायरों ने ग्रुप-बी के इस मैच को खत्म करने का फैसला किया और नाइटस की टीम डकवर्थ लुईस से विजेता साबित हुई। बारिश आने से पहले पांच ओवर पूरे हो गये थे इसलिये मैच को पूर्ण माना गया क्योंकि डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार मैच के पांच ओवर पूरे होने चाहिए और उस चरण पर उनका स्कोर 77 रन होना चाहिए था।
    
नाइटस ने इस तरह टूर्नामेंट में अपनी विजयी जय जारी रखी क्योंकि इससे पहले उन्होंने अपने सभी तीनों क्वालीफाइंग राउंड मैच जीते थे। दक्षिण अफ्रीकी टीम केप कोबराज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। जिसके बाद नॉर्दर्न नाइट्स ने अपने सलामी बल्लेबाजों की मदद से बेहतरीन शुरुआत की।
    
विलियम्सन और डेवसिच दोनों ने केप कोबराज के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाना जारी रखा, लेकिन इस साझेदारी का अंत पीटरसन ने डेवसिच को रन आउट कराकर किया। वर्नोन फिलैंडर की गेंद पर पीटरसन ने सीधे स्टंप पर थ्रो लगाया। इन दोनों ने तब तक पहले विकेट के लिये 13.4 ओवर में 140 रन की भागीदारी निभाकर इस विशाल स्कोर की मजबूत नींव रखी।
    
विलियम्सन के साथी सलामी बल्लेबाज डेवसिच ने 46 गेंद में 67 रन का योगदान दिया, जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था। विलियम्सन एक छोर पर अडिग रहे जबकि दूसरे छोर पर खिलाड़ी आउट होते रहे। नाइट्स के कप्तान डेनियल फ्लिन दो गेंद बाद ही डग आउट पहुंच गये।

विलियम्सन ने कोबराज के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ना जारी रखा और बीजे वॉटलिंग भी उनकी इस मुहिम में जरा देर के लिये उनके साथ हो गये। वॉटलिंग ने 20 गेंद में 32 रन का योगदान दिया और जस्टिन केम्प के 16वें ओवर में एक छक्के और दो चौके से 17 रन जोड़े।
    
स्कॉट स्टाइरिस और डेरिल मिशेल भी शून्य पर पवेलियन लौट गये लेकिन सलामी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन ने सुनिश्चित किया कि टीम 200 रन का आंकड़ा पार कर लेगी। कोबराज के लिये चार्ल लांग्वेल्ट ने 27 और फिलैंडर ने 37 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किये। केम्प ने अपने दो ओवरों में 34 रन लुटाये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें