फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका दौरे के लिए तैयार हूं : विराट

श्रीलंका दौरे के लिए तैयार हूं : विराट

भारत-ए के खिलाफ दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट में कुछ खास कमाल नहीं कर सके स्टार बल्लेबाज एवं टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि उनका फॉर्म चिंता का विषय नहीं है और वह इसी अंदाज में श्रीलंका...

श्रीलंका दौरे के लिए तैयार हूं : विराट
एजेंसीSat, 01 Aug 2015 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत-ए के खिलाफ दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट में कुछ खास कमाल नहीं कर सके स्टार बल्लेबाज एवं टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि उनका फॉर्म चिंता का विषय नहीं है और वह इसी अंदाज में श्रीलंका दौरे पर भी अपना प्रदर्शन करेंगे।
        
ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ शनिवार को संपन्न हुए दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट में भारत-ए को 10 विकेट की करारी शिकस्त और सीरीज में 0-1 की हार झेलनी पड़ी। श्रीलंका दौरे से पहले अपनी तैयारियों को मजबूत करने के लिए इस मैच में खेलने उतरे विराट ने भारत-ए के लिए 16 और 45 रन की पारियां खेली और टीम की जीत में कोई खास भूमिका नहीं निभा सके।
        
विराट ने मैच के बाद कहा कि मैंने हमेशा ही एक बल्लेबाज के तौर पर पूरी जिम्मेदारी के साथ खेला है और मैं अपने तरीके से क्रिकेट खेल रहा हूं। मैं जब भी खेलने उतरता हूं मेरा लक्ष्य मैच जीतना ही होता है इसलिए मुझे अपने तरीके में कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है।
       
इस वर्ष भारतीय टीम ने बहुत टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है जबकि विराट का प्रदर्शन काफी समय से चिंता का विषय बना हुआ है। उन्होंने फरवरी से ही शतक नहीं जड़ा है जबकि टेस्ट कप्तानी संभालने के बाद श्रीलंका में तीन टेस्टों की सीरीज उनकी कप्तान के तौर पर पहली संपूर्ण सीरीज है जिसमें उनका निजी फॉर्म पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं।
       
विराट ने अपने खेलने के तरीके में बदलाव को लेकर कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे बदलने की जरूरत है या अधिक आक्रामकता के साथ खेलने की कोशिश करनी चाहिए। मुझे लगता है कि यही एक कारण है कि बोर्ड ने मुझे टेस्ट कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। भारत का श्रीलंका दौरा 12 अगस्त से शुरू हो रहा है।
      
टेस्ट कप्तान ने कहा कि मैंने हमेशा अपने अंदाज में ही क्रिकेट खेला है और आखिरकार यही अहम होता है कि आप कैसे अपना खेल खेलते हो। जब भी मैं बल्लेबाजी करता हूं मैं अपनी ओर से 100 फीसदी प्रदर्शन करता हूं। मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी में अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत है क्योंकि मैं हमेशा ही पूरी जिम्मेदारी के साथ खेलता हूं। मैं जब तक अपने देश के लिए खेलूंगा इस रूख को जारी रखूंगा।
      
श्रीलंका दौरे के लिए उन्होंने कहा कि मैं अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को एक संपूर्ण सीरीज में नेतृत्व करने को लेकर उत्साहित हूं। यह मेरी पहली संपूर्ण टेस्ट सीरीज है एक टेस्ट कप्तान के तौर पर। बांग्लादेश में हमने केवल एक टेस्ट खेला था। इसलिए श्रीलंका में यह मेरे और पूरी टीम के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। हमारी टीम में कई युवा चेहरे हैं जो अपने करियर को एक नए मुकाम तक ले जाने के लिए उत्सुक हैं।
        
विराट ने कहा कि यह रोमांचक अनुभव है एक नई टीम के तौर पर शुरुआत करने के लिए और मैं इसे लेकर बहुत खुश हूं। सभी लोग टीम में बहुत खुश हैं और अपनी ओर से टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए भी तैयार हैं। मुझे यकीन है कि यदि हम सही तरह से तैयारी करें और सही दिशा में खेले तो हम श्रीलंका में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।
       
बल्लेबाज ने कहा कि मैं अपनी पूरी टीम को लेकर भरोसेमंद हूं और उम्मीद है कि वे बीसीसीआई के दिये काम को अच्छी तरह से निभा सकेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि भारत-ए के कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में खेलना काफी फायदेमंद रहा और श्रीलंका दौरे में इसका फायदा मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें