फोटो गैलरी

Hindi Newsपढ़िए ऑस्ट्रेलियाई पारी के टर्निंग प्वाइंट

पढ़िए ऑस्ट्रेलियाई पारी के टर्निंग प्वाइंट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ठोस शुरुआत के बाद एक समय कंगारुओं ने अपने स्कोर को काफी तेजी आगे बढ़ाना...

पढ़िए ऑस्ट्रेलियाई पारी के टर्निंग प्वाइंट
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 26 Mar 2015 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

ठोस शुरुआत के बाद एक समय कंगारुओं ने अपने स्कोर को काफी तेजी आगे बढ़ाना शुरू किया और भारतीय खेमें की चिंताएं बढ़ा दी। लेकिन बाद भारतीय बॉलरों ने अपने दम दिखाए और ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ढकेल दिया। पढ़िए आस्ट्रेलियाई पारी के टर्निंग प्वाइंट....

टर्निंग प्वाइंट 1: ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका सलामी बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर के रुप में लगा जो 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आरोन फिंच का साथ देने स्टीवन स्मिथ मैदान पर आए जिन्होंने धुआंथार बल्लेबाजी की।

टर्निंग प्वाइंट 2: दोनों ने मजबूत साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को मजबूती को ओर बढ़ाया। स्मिथ खासे आक्रामक रहे और 25 ओवर में स्कोर 132 रन पहुंचा दिया। 33वें ओवर में स्मिथ ने एक छक्के और चौके के साथ 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया। लेकिन 35वें ओवर की पहली गेंद पर उमेश यादव ने स्मिथ को रोहित शर्मा के हाथों आउट करवा दिया।

टर्निंग प्वाइंट 3:
फिर 38वें ओवर में आर अश्विन ने खतरनाक ग्लेन मैक्सवेल से छुटकारा दिलवा दिया। मैक्सवेल ने 14 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली।

टर्निंग प्वाइंट 4: इसके अगले ही ओवर में उमेश यादव ने फिंच को 81 रनों पर पवेलियन भेज दिया। उधर संघर्ष कर रहे कप्तान माइकल क्लार्क भी मात्र 10 रन बनाकर मोहित शर्मा की गेंद पर रोहित को कैच थमा बैठे।

टर्निंग प्वाइंट 5: इस प्रकार वर्ल्डकप के आंकड़ों में भारत पर भारी दिखने वाली ऑस्‍ट्रेलिया दबाव में आ गई। जहां एक ओर लग रहा था कि ऑस्टेलिया 350 रनों से भी ज्यादा एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब होगी, वहीं बाद के ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करके ऑस्ट्रेलिया के मंसूबों पर पानी फेर दिया और कंगारुओं को महज 328 रनों पर रोक कर इस अहम मुकाबले में भारतीय उम्मीदों को कायम रखा।

टर्निंग प्वाइंट 6:
अंतिम ओवरों में हालांकि कंगारुओं ने कुछ तेज शॉट खेलकर स्कोर को 329 तक पहुंचा दिया और भारत के सामने 329 रनों का लक्ष्य रखा। मिशेल जॉनसन ने केवल 9 गेंदों में 27 रन ठोक दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें