फोटो गैलरी

Hindi Newsसुंदर रमन ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से किया इंकार

सुंदर रमन ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से किया इंकार

आईपीएल के मुख्य संचालन अधिकारी सुंदर रमन ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग जांच को लेकर बनी न्यायमूर्ति मुकुल मुद्गल समिति की रिपोर्ट के जवाब में सुप्रीम कोर्ट में दायर एक हलफनामा में अपने खिलाफ लगे आरोपों से...

सुंदर रमन ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से किया इंकार
एजेंसीSun, 23 Nov 2014 03:25 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल के मुख्य संचालन अधिकारी सुंदर रमन ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग जांच को लेकर बनी न्यायमूर्ति मुकुल मुद्गल समिति की रिपोर्ट के जवाब में सुप्रीम कोर्ट में दायर एक हलफनामा में अपने खिलाफ लगे आरोपों से इंकार किया है।
     
मुद्गल समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि रमन सट्टेबाजों के संपर्क में थे और उन्होंने एक सत्र में उनसे आठ बार संपर्क किया। रिपोर्ट के अनुसार, सुंदर रमन ने सट्टेबाजों से संपर्क करने बात स्वीकार की है लेकिन सट्टेबाजी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर इंकार किया है।
     
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रमन को चेन्नई सुपर किंग्स टीम के अधिकारी गुरूनाथ मेयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के सहमालिक राज कुंद्रा के सट्टेबाजी की जानकारी थी लेकिन उन्होंने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की।
      
सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में रमन ने कहा कि उन्होंने अपने पेशे में ईमानदारी दिखायी है। रमन ने कहा है कि आईपीएल का सीओओ होने के कारण मशहूर हस्तियों और अधिकारियों समेत विभिन्न लोगों से मेल मिलाप करना करना मेरा काम है और इस आधार पर मुझे खराब आचरण का दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

रमन ने अपने हलफनामे में कहा कि मैंने मैनेजमेंट में पीजी डिग्री हासिल की और कई मल्टीनेशनल कंपनियों में काम किया है। मेरे पास ईमानदारी से काम करने के साथ बीस साल का पेशेवर अनुभव है। मैंने बीसीसीआई में वर्ष 2008 से काम करना शुरू किया और मेरे काम का हिस्सा होने के कारण मैंने कई हस्तियों, वीआईपी समेत काफी लोगों से मेल मिलाप, बातचीत की।
        
उन्होंने कहा कि ज्यादातर बातचीत आईपीएल मैचों की व्यवस्था और उसमें उनकी मौजूदगी सुनिश्चित कराने को लेकर होती थी। मुद्गल समिति की रिपोर्ट में इसका स्पष्ट उल्लेख नहीं है कि मैं जानता था कि संबंधित व्यक्ति सट्टेबाज के संपर्क में हैं।
     
रमन ने कहा कि वह व्यक्ति भी एक सिलेब्रिटी, फिल्म स्टार और टीवी स्टार था तथा आईपीएल का सीओओ होने के नाते उनसे मिलना मेरे काम का हिस्सा है। सिलेब्रिटी टिकट और आमंत्रण के लिए भी संपर्क करते है। ऐसी बातचीत या मेल मिलाप खराब आचरण का हिस्सा नहीं हो सकती।
       
रमन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष पद सेदूर चल रहे एन श्रीनिवासन, मेयप्पन और कुंद्रा सहित उन चार मुख्य व्यक्तियों में शामिल है जिनका नाम मुद्गल समिति की रिपोर्ट के आधार पर आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में इस महीने सुप्रीम कोर्ट ने लिया था। बीसीसीआई ने गत सप्ताह चेन्नई में अपनी कार्यकारी समिति की बैठक में रमन का समर्थन किया था और सुप्रीम कोर्ट में उनके बचाव में साथ देने का निर्णय लिया था। इस मामले की अगली सुनवायी सोमवार को होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें