फोटो गैलरी

Hindi Newsचैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में ताल ठोकेंगी तीन आईपीएल टीमें

चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में ताल ठोकेंगी तीन आईपीएल टीमें

आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स सहित तीन भारतीय टीमें चैंपियंस लीग ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट के गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल मैचों में अपनी चुनौती पेश करेंगे।       ...

चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में ताल ठोकेंगी तीन आईपीएल टीमें
एजेंसीWed, 01 Oct 2014 03:07 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स सहित तीन भारतीय टीमें चैंपियंस लीग ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट के गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल मैचों में अपनी चुनौती पेश करेंगे।
      
आईपीएल चैंपियन केकेआर का पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की होबार्ट हरिकेंस के साथ शाम चार बजे से मुकाबला होगा जबकि किंग्स इलेवन पंजाब का दूसरे सेमीफाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ रात आठ बजे मुकाबला होगा।  
      
नाइटराइडर्स ने अपने ग्रुप-ए में सभी चार मैच जीते थे और वह सेमीफाइनल में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उभरेगी। होबार्ट हरिकेंस की टीम ग्रुप-बी में पंजाब के बाद दूसरे स्थान पर रही थी। पंजाब की टीम ने ग्रुप-बी में सभी चारों मैच जीते जबकि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली चेन्नई की टीम ने ग्रुप-ए में तीन मैच जीते। 
     
नॉकआउट सेमीफाइनल होने के कारण अब चारों टीमें जीत के लिये पुरजोर कोशिश करेंगी। नाइटराइडर्स और हरिकेंस के बीच सेमीफाइनल में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली टीम को जीत का दावेदार माना जा रहा है। हालांकि कप्तान गौतम गंभीर बल्ले से लेकर खुद अच्छे फॉर्म में नहीं है। लेकिन रॉबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव, आंद्रे रसेल और जाक कैलिस ऐसे बल्लेबाज हैं जो टीम को जीत दिला सकते हैं।  

नाइटराइडर्स का गेंदबाजी पक्ष सबसे ज्यादा मजबूत है। उसके स्टारस्पिनर सुनील नारायण के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की हालांकि शिकायत हुई है। लेकिन वह 11 विकेट लेकर टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। नारायण पर कोलकाता को फाइनल में पहुंचाने का भारी दारोमदार रहेगा। 
      
दूसरे सेमीफाइनल में कप्तान धौनी के सामने जबरदस्त प्रदर्शन कर रही पंजाब की टीम होगी जिसमें वीरेंद्र सहवाग, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, कप्तान जॉर्ज बैली के रूप में शानदार मैच विजेता खिलाड़ी हैं। टीम के युवा लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।
      
धौनी को अपनी टीम में फॉर्म में चल रहे बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, कैरेबियाई खिलाड़ी ड्वेन स्मिथ और ड्वेन ब्रावो तथा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर भरोसा रहेगा। यदि धौनी का बल्ला ताबड़तोड़ चल गया तो वह अकेले अपने दम पर ही टीम को फाइनल में पहुंचा देंगे। 
        
चैंपियंस लीग अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। हालांकि इस टूर्नामेंट को जितनी लोकप्रियता मिलनी चाहिये थी वह उसे नहीं मिल पाई। लेकिन सेमीफाइनल में तीन आईपीएल टीमों की मौजूदगी को देखते हुये दर्शकों का उत्साह चरम पर होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें