फोटो गैलरी

Hindi Newsफिर बारिश में धुला रॉयल्स का मैच, आरसीबी जीत की हैट्रिक से चूका

फिर बारिश में धुला रॉयल्स का मैच, आरसीबी जीत की हैट्रिक से चूका

बारिश ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल करने का मौका छीन लिया। इस मुकाबले में बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 200 रन का विशाल स्कोर...

फिर बारिश में धुला रॉयल्स का मैच, आरसीबी जीत की हैट्रिक से चूका
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Apr 2015 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बारिश ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल करने का मौका छीन लिया। इस मुकाबले में बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 200 रन का विशाल स्कोर बनाया। लेकिन बेंगलुरु की पारी खत्म होते ही तेज बारिश शुरू हो गई। इसके बाद बारिश ने दोबारा मैच शुरू नहीं होने दिया और आखिरकार अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार रात 11.40 बजे मैच रद्द होने की घोषणा की।

मैच रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। बेंगलुरु अब कुल सात अंक के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गया। उसने सात मैचों में से तीन जीते, तीन हारे और एक बेनतीजा रहा। वहीं राजस्थान नौ मैचों में पांच जीत, दो हार और दो बेनतीजा रहने के बाद 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम है। इस बीच, आईपीएल के आठवें संस्करण में 200 रन का आंकड़ा छूने वाली बेंगलुरु तीसरी टीम बनीं। उससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने पारी में 200 से ज्यादा रन बनाए हैं।

सस्ते में लौटे ओपनर
इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरु की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके धुरंधर ओपनर क्रिस गेल सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। गेल ने विस्फोटक शुरुआत की और पेसर टिम साउदी के पहले ही ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया। लेकिन तेज गेंदबाज टिम साउदी ने मैच की चौथी ही गेंद पर गेल की पारी का अंत कर दिया। कप्तान विराट कोहली से टीम को काफी उम्मीदें थी लेकिन साउदी ने उन्हें भी आउट कर बेंगलुरु खेमे को करारा झटका दिया। विराट चार गेंद में सिर्फ एक ही रन बना सके।

डिविलियर्स-मनदीप ने संभाला
19 रन पर दो विकेट गिरने के बाद बेंगलुरु की पारी को एबी डिविलियर्स और मनदीप सिंह ने संभाल। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 8.5 ओवर में 74 रन की साझेदारी निभाई। डिविलियर्स ने शुरू से ही आक्रामक तेवर दिखाए। उन्होंने धवल कुलकर्णी के पहले दो ओवर में तीन चौके मारे जबकि जेम्स फाकनर का स्वागत लगातार तीन चौकों के साथ किया। मनदीप ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए स्ट्राइक रोटेट की।

डिविलियर्स ने स्पिनर प्रवीण तांबे पर भी लगातार दो चौके मारे जबकि मनदीप ने भी उनकी गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। इस साझेदारी का अंत मनदीप सिंह के आउट होने से हुआ। 20 गेंदों में चार चौकों के साथ 27 रन बनाने वाले मनदीप को स्टुअर्ट बिन्नी ने पवेलियन भेजा। इस बीच दूसरे छोर पर डटे डिविलियर्स ने अपना अर्धशतक पूरा किया। शानदार पारी खेल रहे डिविलियर्स दुर्भाग्यशाली रहे और उनकी बेहतरीन पारी का अंत रन आउट के जरिए हुआ। डिविलियर्स ने 45 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के के साथ 57 रन की पारी खेली।

सरफराज का धुआंधार
17 वर्षीय युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने बेहतरीन पारी खेली और राजस्थान के गेंदबाजों को जमकर धोया। आईपीएल में पदार्पण करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी सरफराज ने अंतिम ओवरों में तेजतर्रार बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 45 रन बनाए जिससे टीम अंतिम पांच ओवर में 70 रन जुटाने में सफल रही।

उनके आक्रामक खेल की बदौलत ही बेंगलुरु 200 रन का आंकड़ा छू सका। वहीं उनसे पहले दिनेश कार्तिक ने भी 18 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के के साथ 27 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। कार्तिक रनआउट होकर पवेलियन लौटे। रायल्स की ओर से तेज गेंदाज टिम साउथी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 32 रन देकर दो विकेट हासिल किए। कुलकर्णी और बिन्नी को एक-एक विकेट मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें