फोटो गैलरी

Hindi Newsयह संतोषजनक और विशेष पारी थी: रैना

यह संतोषजनक और विशेष पारी थी: रैना

सुरेश रैना की मैच विजयी शतकीय पारी से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 133 रन की शानदार जीत दर्ज की और इस क्रिकेटर ने कहा कि यह विशेष पारी थी क्योंकि इससे मेहमान टीम को...

यह संतोषजनक और विशेष पारी थी: रैना
एजेंसीThu, 28 Aug 2014 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

सुरेश रैना की मैच विजयी शतकीय पारी से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 133 रन की शानदार जीत दर्ज की और इस क्रिकेटर ने कहा कि यह विशेष पारी थी क्योंकि इससे मेहमान टीम को हार की लय तोड़ने में मदद मिली।
    
लॉर्ड्स टेस्ट में जीत के बाद भारत को अगले तीन मैचों में करारी शिकस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-3 से गंवानी पड़ी थी। लेकिन रैना की 75 गेंद में 100 रन की पारी से मेहमान टीम ने शनिवार को यहां दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में विजयी लय में वापसी की।
   
रैना ने बीसीसीआई डॉट टीवी से कहा, तीन साल में पहला वनडे शतक जड़ना सचमुच अच्छा महसूस हो रहा था। मैं टीम में तरोताजा ऊर्जा वापस लाना चाहता था और मैं खुश हूं कि मैं अपने ओवरऑल प्रदर्शन से ऐसा कर सका।
    
उन्होंने कहा, हालात और परिस्थितियों को देखते हुए यह विशेष पारियों में से एक है। हमने लंबे समय से मैच नहीं जीता था और इस शतक से टीम को यह मिथक तोड़ने में मदद मिली जो संतोषजनक थी। वर्ष 2010 के बाद यह रैना की पहला वनडे शतक था और उपमहाद्वीप के बाहर पहला था। इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने वनडे सीरीज से पहले अपने खेल पर कड़ी मेहनत की है।
    
रैना ने कहा, मैंने मुंबई में अपने गेम में सचिन पाजी और प्रवीण आमरे सर के साथ जितनी कड़ी मेहनत की थी, उससे मुझे टीम से जुड़ने का पूरा भरोसा था और मैं टीम में कुछ खुशियां लाने के लिये आश्वस्त था, भले ही यह शतक जड़कर लाउं या फिर शानदार कैच लपककर।
    
उन्होंने कहा, मुझे अपने साथी खिलाड़ियों के चेहरों पर मुस्कान लानी थी। मैं खुश हूं कि मैं यह कर सका। टीम का माहौल इस समय काफी अच्छा है और मुझे उम्मीद है कि हम बचे हुए मैचों में यही प्रदर्शन जारी रखेंगे।
भारतीय टीम के टेस्ट सीरीज गंवाने के बावजूद रैना ने कहा कि उनकी टीम काफी अच्छी है और उन्होंने कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की इस मुश्किल दौर के दौरान प्रेरणा देने के लिये तारीफ की।
    
रैना ने कहा, हमने टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम बुरी टीम हैं। हम वनडे में दूसरी रैंकिंग पर काबिज हैं और मौजूदा विश्व कप और चैम्पियंस ट्रॉफी विजेता हैं। महेंद्र सिंह धौनी ने टेस्ट मैचों के बाद टीम की अगुवाई करने में बहुत अच्छा काम किया और युवा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बनाये रखा। हमने फैसला कर लिया था कि हम एक दूसरे की सफलता साझा करेंगे। यह हमारे क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन में दिखायी दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें