फोटो गैलरी

Hindi Newsगंभीर ने जीत के बाद क्षेत्ररक्षकों का बचाव किया

गंभीर ने जीत के बाद क्षेत्ररक्षकों का बचाव किया

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने अपने क्षेत्ररक्षकों के प्रति कड़ाई नहीं बरती, जिन्होंने लाहौर लायंस के खिलाफ कल चैम्पियंस लीग टवेंटी20 ग्रुप ए मैच में आउट करने के कई मौके छोड़ दिये और कहा...

गंभीर ने जीत के बाद क्षेत्ररक्षकों का बचाव किया
एजेंसीMon, 22 Sep 2014 03:23 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने अपने क्षेत्ररक्षकों के प्रति कड़ाई नहीं बरती, जिन्होंने लाहौर लायंस के खिलाफ कल चैम्पियंस लीग टवेंटी20 ग्रुप ए मैच में आउट करने के कई मौके छोड़ दिये और कहा कि टीम ने 11 मैचों की विजयी लय के लिये काफी कड़ी मेहनत की है।

विकेटकीपर मानविंदर बिस्ला ने दो स्टंप करने के मौके गंवा दिये और इसके बाद सुनील नारायण ने अहम शहजाद का कैच लपकने का मौका गंवा दिया जिससे इस सलामी बल्लेबाज ने 59 रन बना लिये। गंभीर ने 60 रन की पारी खेलकर टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। उन्होंने कहा, मैं क्षेत्ररक्षण की ज्यादा आलोचना नहीं करना चाहता। हमने लगातार 11 मैचों में जीत दर्ज की है जो एक उपलब्धि है।

गंभीर ने कहा कि उन्होंने और रोबिन उथप्पा ने 100 रन की शतकीय साझेदारी कर अच्छी शुरुआत की। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण था कि सलामी बल्लेबाज अच्छा मंच प्रदान करें। इससे मध्यक्रम के लिये आसानी हो जाती है। मध्यक्रम ने हमें पिछले मैच में जीत दिलायी थी। ऐसे विकेट पर जहां आप नहीं जानते कि अच्छा स्कोर क्या होगा। रोबिन ने समय लेकर बाद में अच्छे शाट खेले।

नारायण को मैन आफ द मैच चुना गया जिन्होंने चार ओवर में महज नौ रन देकर तीन विकेट प्राप्त किये। उनकी लगातार सफलता के बारे में पूछने पर इस कैरेबियाई स्पिनर ने कहा, मुख्यत: यह पावरप्ले में रन गति को कम रखने की कोशिश होती है और इसमें हम उम्मीद करते हैं कि एक या दो विकेट हासिल कर लें। उन्होंने कहा कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव काफी अच्छे गेंदबाज है जिन्होंने केकेआर के लिये पर्दापण किया।

नारायण ने कहा, वह युवा है और उसे काफी कुछ सीखना है। लायंस के कप्तान मोहम्मद हफीज ने कहा कि उनके स्कोर का बचाव किया जा सकता था लेकिन उन्हें इस हार के लिये क्षेत्ररक्षकों को जिम्मेदार ठहराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें