फोटो गैलरी

Hindi Newsहम दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी कर सकते हैं: अश्विन

हम दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी कर सकते हैं: अश्विन

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने स्वीकार किया कि भारत के लिये दूसरा दिन खराब रहा, लेकिन उन्होंने भरोसा जताया कि उनकी टीम के बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट की दूसरी पारी में...

हम दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी कर सकते हैं: अश्विन
एजेंसीSun, 17 Aug 2014 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने स्वीकार किया कि भारत के लिये दूसरा दिन खराब रहा, लेकिन उन्होंने भरोसा जताया कि उनकी टीम के बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट की दूसरी पारी में बेहतर काम करेंगे।
    
दूसरे दिन कल मेजबान टीम ने भारत की 148 रन की पहली पारी के जवाब में सात विकेट खोकर 385 रन बना लिये और 237 रन की बढ़त हासिल की। अश्विन ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, आज धूप निकली थी और पिच आज थोड़ी सपाट हुई थी। हम अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिये मशक्कत करते रहे। वैसे अंत में यह सिर्फ आत्मविश्वास की बात होती है और उस खेल का लुत्फ उठाना भी जिसे हम सभी इतना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा, इसलिये हम आज हम मैदान में बात कर रहे थे कि हम दूसरी पारी में बेहतर काम कर सकते हैं। हर किसी का खराब दिन होता है।
    
अश्विन ने लंच के बाद के सत्र में दो विकेट हासिल किये जिससे इंग्लैंड ने तेजी से विकेट गंवा दिये। उनका स्कोर एक विकेट पर 191 रन से चार विकेट पर 204 रन हो गया तथा ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम मैच में वापसी कर सकती है। इस दौरान अश्विन ने 2011-12 के बाद विदेश में पहला टेस्ट विकेट हासिल किया। पिछली बार दिसंबर में जब भारत ने यहां का दौरा किया था, तब से यह उनका यहां तीसरा टेस्ट है।
    
अश्विन ने 55 रन देकर दो विकेट हासिल किये। उन्होंने कहा, मैं अंतिम एकादश से बाहर था, मुझे अपने एक्शन पर थोड़ा और काम करने की जरूरत थी। मैं ज्यादा साइड-आन हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं कोशिश करता हूं कि जहां तक संभव हो संतुलित रहूं और इन छोटी छोटी चीजों पर काम कर रहा हूं।

उन्होंने कहा, मैं जितना हो सके उतना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर होने की कोशिश करता हूं। मेरा स्पैल अच्छा रहा, हालांकि मेरी शुरूआत इतनी अच्छी नहीं रही थी। मैंने अपनी वीडियो देखी और कुछ फीडबैक लिया कि मैं क्या गलत कर रहा था और मैंने वहां कितनी रफ्तार से गेंदबाजी की।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें