फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल मामला : रविवार को बीसीसीआई की अहम बैठक

आईपीएल मामला : रविवार को बीसीसीआई की अहम बैठक

क्रिकेट बोर्ड की कार्यकारी समिति की रविवार को अपने मुख्यालय में दोपहर को होने वाली अहम बैठक में पिछले साल के आईपीएल में भ्रष्टाचार संबंधित मामले में सुप्रीम कोर्ट के ताजे आदेश को ध्यान में रखते हुए...

आईपीएल मामला : रविवार को बीसीसीआई की अहम बैठक
एजेंसीSat, 19 Apr 2014 02:21 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट बोर्ड की कार्यकारी समिति की रविवार को अपने मुख्यालय में दोपहर को होने वाली अहम बैठक में पिछले साल के आईपीएल में भ्रष्टाचार संबंधित मामले में सुप्रीम कोर्ट के ताजे आदेश को ध्यान में रखते हुए रास्ता ढूंढने की कोशिश की जाएगी।
   
सुप्रीम कोर्ट ने एन श्रीनिवासन की बोर्ड के प्रमुख के तौर पर वापसी की याचिका खारिज कर दी और कहा कि उन्हें बीसीसीआई की कमान तब तक नहीं सौंपी जा सकती जब तक उनके और 12 अन्य (जिनमें भारतीय क्रिकेट भी शामिल हैं) के खिलाफ जांच में वे पाक साफ नहीं मिलते। इन सभी के नाम का जिक्र न्यायमूर्ति मुदगल समिति की आईपीएल भ्रष्टाचार प्रकरण की रिपोर्ट में किया गया है।
   
शीर्ष अदालत ने भविष्य की कार्रवाई के लिए फिर गेंद बीसीसीआई के कोर्ट में डाल दी और उससे उचित तरीकों से मुदगल समिति की रिपोर्ट की सामग्री की जांच को कहा।
   
सुप्रीम कोर्ट ने 16 अप्रैल को कहा कि सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में बीसीसीआई को श्रीनिवासन और 12 अन्य के खिलाफ जांच करानी चाहिए ताकि इसकी संस्थागत स्वायत्ता बरकरार रहे क्योंकि अदालत न्यायमूर्ति मुकुल मुदगल समिति द्वारा लगाए गए आरोपों पर अपनी आंख नहीं मूंद सकती।

आपात कार्यकारी बैठक शीर्ष अदालत में मामले की अगली सुनवाई से दो दिन पहले होगी जो सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद बोर्ड से मान्यता प्राप्त कुछ राज्य इकाईयों की मांग पर बुलायी गयी है।
   
बोर्ड के कुछ शीर्ष अधिकारी जिसमें सचिव संजय पटेल शामिल हैं, वे आईपीएल सात के पहले चरण को देखने के लिए संयुक्त अरब अमीरात में हैं लेकिन उनके समय पर लौटने की उम्मीद है ताकि वे यहां बोर्ड के मुख्यालय क्रिकेट सेंटर में आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में शिरकत कर सकें।
   
पूर्व भारतीय टेस्ट स्पिनर शिवलाल यादव बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिन्हें सुप्रीम कोर्ट द्वारा आईपीएल के इतर मामलों के लिए बीसीसीआई का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यादव ने कहा कि 16 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजों से संबंधित चीजें सामने आने के बाद, बैठक का मुख्य एजेंडा यही होगा कि बीसीसीआई भविष्य में किस तरह काम करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें