फोटो गैलरी

Hindi Newsजांच पूरी होने तक अध्‍यक्ष नहीं बन पाएंगे श्रीनिवासन

जांच पूरी होने तक अध्‍यक्ष नहीं बन पाएंगे श्रीनिवासन

उच्चतम न्यायालय ने आईपीएल छह में भ्रष्टाचार की जांच कर रही मुदगल समिति को अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिये दो महीने का और समय दे दिया है और साथ ही कहा है कि एन श्रीनिवासन जांच पूरी होने तक भारतीय क्रिकेट...

जांच पूरी होने तक अध्‍यक्ष नहीं बन पाएंगे श्रीनिवासन
एजेंसीTue, 02 Sep 2014 01:26 AM
ऐप पर पढ़ें

उच्चतम न्यायालय ने आईपीएल छह में भ्रष्टाचार की जांच कर रही मुदगल समिति को अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिये दो महीने का और समय दे दिया है और साथ ही कहा है कि एन श्रीनिवासन जांच पूरी होने तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के दोबारा अध्यक्ष नहीं बन पाएंगे।

सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख 10 नवंबर तय की है। बीसीसीआई की इस महीने के अंतिम सप्ताह में वार्षिक आम बैठक होनी है जिसमें नए पदाधिकारियों का चुनाव होना है। उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष पदसे अलग हुए श्रीनिवासन फिर से बोर्ड का अध्यक्ष पद पाने के आतुर थे। लेकिन मुदगल समिति को मिले विस्तार से उनकी उम्मीदों को झटका लगा है। इससे पहले बीसीसीआई सूत्रों का कहना था कि यदि मुदगल समिति को विस्तार मिलने से बोर्ड के चुनाव प्रभावित होते हैं तो इन चुनावों को जांच रिपोर्ट पूरी होने तक स्थगित भी किया जा सकता है। 

सर्वोच्च न्यायालय ने मुदगल समिति को आईसीसी चेयरमैन श्रीनिवासन और आईपीएल भ्रष्टाचार के मामले में फंसे अन्य लोगों के खिलाफ जांच पूरी करने के लिए दो और महीने का समय देने के साथ साथ कहा है कि वह अपनी जांच में तेजी लाए। अदालत ने साथ ही समिति को श्रीनिवासन या बीसीसीआई के अन्य पदाधिकारी के खिलाफ कोई भी अंतरिम रिपोर्ट देने की अनुमति दे दी है। मुदगल समिति ने इससे पहले अपनी जांच पूरी करने के बाद उच्चतम न्यायालय में अपनी एक सीलबंद रिपोर्ट सौंपी थी जिसमें श्रीनिवासन और 12 क्रिकेटरों के नाम थे।

इन क्रिकेटरों के नामों का कोई खुलासा नहीं हुआ है और समिति के सदस्यों ने हाल ही में कहा था कि उनका इंग्लैंड दौरे में टीम इंडिया के सदस्यों के साथ पूछताछ करने का कोई इरादा नहीं था। मुदगल समिति का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ वकील राजू रामचंद्रन ने न्यायमूर्ति टीएस ठाकुर और एफएम इब्राहिम कलीफुल्ला की दो सदस्यीय विशेष खंडपीठ को कहा कि उसे अपनी जांच पूरी करने के लिए दो और महीने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें