फोटो गैलरी

Hindi Newsकभी नहीं सोचा था कि 400 विकेट पूरे कर सकूंगा: स्टेन

कभी नहीं सोचा था कि 400 विकेट पूरे कर सकूंगा: स्टेन

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में अपने करियर में 400 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल करने के बाद कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि...

कभी नहीं सोचा था कि 400 विकेट पूरे कर सकूंगा: स्टेन
एजेंसीFri, 31 Jul 2015 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में अपने करियर में 400 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल करने के बाद कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह ऐसा कर पायेंगे।
     
मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में स्टेन ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को पांचवें ओवर में तमीम इकबाल (6) को हाशिम अमला के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया और अपने टेस्ट करियर में 400 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल कर ली। स्टेन ऐसा करने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे और दुनिया के 13वें गेंदबाज बन गए। उनसे पहले उनकी टीम के शॉन पोलक के नाम 421 विकेट दर्ज हैं।
   
स्टेन ने कहा कि मुझे बहुत खुशी तब भी होती जब मैं अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में एक विकेट भी लेता। मेरे लिए अहम यह है कि मैं दक्षिण अफ्रीका की टीम से खेल रहा हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं टेस्ट करियर में 400 विकेट लेने में कामयाब हो सकूंगा। स्टेन ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 30 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये।
   
32 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा कि मैंने कभी भी आंकडों के बारे में नहीं सोचा। यह अच्छा है कि मेरे साथ यह संभव हो सका लेकिन अपने क्रिकेट करियर के दौरान मेरे साथ और भी अच्छे और शानदार लम्हे रहे हैं। अपनी टीम के लिए जीत में भूमिका निभाना हमेशा से ही मेरी पहला लक्ष्य रहा है।
    
आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले स्टेन हालांकि कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे लेकिन उन्होंने कहा कि कुछ समय अपने खेल से दूर रहने पर भी उन्हें लाभ मिला। स्टेन के नाम वनडे क्रिकेट में 162 विकेट दर्ज हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें