फोटो गैलरी

Hindi Newsखराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई का सामना हैदराबाद से

खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई का सामना हैदराबाद से

छह मैचों में पांचवीं हार के बाद टूर्नामेंट में बने रहने के लिये जूझ रही मुंबई इंडियंस का सामना आईपीएल के महत्वपूर्ण मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।      मुंबई...

खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई का सामना हैदराबाद से
एजेंसीFri, 24 Apr 2015 03:21 PM
ऐप पर पढ़ें

छह मैचों में पांचवीं हार के बाद टूर्नामेंट में बने रहने के लिये जूझ रही मुंबई इंडियंस का सामना आईपीएल के महत्वपूर्ण मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।
    
मुंबई इंडियंस ने 19 अप्रैल को बेंगलूरू में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराने के अलावा अब तक टूर्नामेंट में कोई जीत दर्ज नहीं की है। उसे कल दिल्ली डेयरडेविल्स ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर 37 रन से हराकर नौ मैचों के हार के सिलसिले को तोड़ा।
   
अंकतालिका में सबसे नीचे काबिज मुंबई को शनिवार के मैच से पहले नये सिरे से रणनीति बनानी होगी। दूसरी ओर खराब शुरुआत से उबरने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद तालिका में पांचवें स्थान पर है। मुंबई के लिये कप्तान रोहित शर्मा ने सही टीम संयोजन तलाशने के मकसद से कई बदलाव करके देख लिये लेकिन नतीजे नहीं मिल सके।
    
आर विनय कुमार और पवन सुयाल ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 12 अप्रैल को पहले मैच में मुंबई के लिये गेंदबाजी की शुरुआत की थी। उन्हें बाहर रखा गया। दिल्ली के खिलाफ जसप्रीत सिंह बुमरा के खराब प्रदर्शन के बाद अब इनमें से एक का टीम में लौटना तय है।
   
गेंदबाजी में मुंबई के लिये राहत की बात लसिथ मलिंगा और हरभजन सिंह का प्रदर्शन रहा है। उन्हें हालांकि दूसरे छोर से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल सका है। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड के नहीं खेलने से मुंबई का तेज आक्रमण काफी प्रभावित हुआ है। न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लीनागन टुकड़ों में ही अच्छा प्रदर्शन कर पाये हैं।

न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन उंगली की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं जिससे मुंबई को एक और झटका लगा है। रोहित ने बल्लेबाजी में मोर्चे से अगुवाई की है लेकिन बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए एक बल्लेबाज पर निर्भर रहने की बजाय टीम को एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।
    
सनराइजर्स हैदराबाद की कमजोर कड़ी बल्लेबाजी रही है लेकिन शिखर धवन और कप्तान डेविड वॉर्नर ने उम्दा प्रदर्शन किया है। दोनों ने दो अर्धशतकीय और एक शतकीय साझेदारी की है। मध्यक्रम में रवि बोपारा, केन विलियमसन, आशीष रेड्डी, लोकेश राहुल और नमन ओझा से उन्हें पूरा सहयोग नहीं मिला है।
    
सनराइजर्स के पास बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण है हालांकि दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन अभी तक फॉर्म में नहीं दिखे हैं। भुवनेश्वर कुमार और प्रवीण कुमार भी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं।
 
टीमें :
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), अंबाती रायुडू, अभिमन्यु मिथुन, आदित्य तारे, पार्थिव पटेल, कीरोन पोलार्ड, लसिथ मलिंगा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, मर्चेट डि लांगे, पवन सुयाल, श्रेयस गोपाल, लेंडल सिमंस, प्रज्ञान ओझा, मिशेल मैकक्लीनागन, एडेन ब्लिजार्ड, अक्षय वाखरे, नितिश राणा, सिद्धेश लाड, हार्दिक पंडया, जगदीश सुचित, उन्मुक्त चंद, आर विनय कुमार।
 
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, नमन ओझा, केन विलियमसन, डेल स्टेन, मोइजेस हेनरिक्स, ईयोन मोर्गन, रवि बोपारा, ट्रेंट बोल्ट, परवेज रसूल, कर्ण शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, आशीष रेड्डी, रिकी भुई, चामा मिलिंद, लक्ष्मीरतन शुक्ला, प्रवीण कुमार, हनुमा विहारी, प्रशांत पदमनाभन, सिद्धार्थ कौल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें