फोटो गैलरी

Hindi Newsएशेज : दूसरे टेस्ट की हार को भुलाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा इंग्लैंड

एशेज : दूसरे टेस्ट की हार को भुलाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा इंग्लैंड

दूसरे टेस्ट में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर इंग्लैंड बुधवार से शुरू हो रहे तीसरे एशेज क्रिकेट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा और तेज गेंदबाज जो रूट को यकीन है कि मिशेल जॉनसन की अगुवाई वाले...

एशेज : दूसरे टेस्ट की हार को भुलाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा इंग्लैंड
एजेंसीTue, 28 Jul 2015 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

दूसरे टेस्ट में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर इंग्लैंड बुधवार से शुरू हो रहे तीसरे एशेज क्रिकेट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा और तेज गेंदबाज जो रूट को यकीन है कि मिशेल जॉनसन की अगुवाई वाले विरोधी तेज आक्रमण से उनकी टीम आतंकित नहीं होगी।
      
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने 2013-14 की एशेज सीरीज में 37 विकेट लिये थे जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 5-0 से मात दी थी। जॉनसन को हालांकि मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट में कोई विकेट नहीं मिला जिसमें ऑस्ट्रेलिया 169 रन से हार गया था।
     
दूसरे टेस्ट में जॉनसन ने 80 रन देकर छह विकेट लिए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 405 रन से मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की।
    
इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क से बेहतर फॉर्म में हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम दूसरी पारी में 103 रन पर सिमट गई थी। रूट ने हालांकि जॉनसन के बारे में कहा कि किसी एक खिलाड़ी को इंगित करना गलत है। कार्डिफ में उसे सिर्फ दो विकेट मिले थे। मसला सिर्फ उसे दबाव में लाने का है।
     
इंग्लैंड ने गैरी बालांस को बाहर करके इयान बेल को तीसरे स्थान पर तरजीह दी जबकि जानी बेयरस्टा को बालांस की जगह टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कहा कि हम वही प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे जो लॉर्ड्स पर जॉनसन ने कर दिखाया था।
      
इस साल इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से हारने के बाद सीरीज में वापसी की थी। रूट ने कहा कि इस पूरे साल हम बड़ी हार के बाद वापसी करने में कामयाब रहे हैं। टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है और हम इस मैच के जरिये सीरीज में लौटेंगे।
      
तीसरे नंबर पर उतरने जा रहे बेल ने पिछली 12 टेस्ट पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक बनाया है। वहीं बेयरस्टा ने आखिरी टेस्ट पिछले साल सिडनी में खेला था। इस सत्र में उन्होंने काउंटी चैम्पियनशिप से सौ से अधिक की औसत से रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम में किसी बदलाव की उम्मीद नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें