फोटो गैलरी

Hindi Newsधमिका और प्रदीप की गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की हालत कमजोर

धमिका और प्रदीप की गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की हालत कमजोर

धमिका प्रसाद (78 रन पर तीन विकेट) और नुवान प्रदीप (26 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने तीसरे और निर्णायक टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को पाकिस्तान की पहली पारी के नौ विकेट मात्र...

धमिका और प्रदीप की गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की हालत कमजोर
एजेंसीSun, 05 Jul 2015 09:58 AM
ऐप पर पढ़ें

धमिका प्रसाद (78 रन पर तीन विकेट) और नुवान प्रदीप (26 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने तीसरे और निर्णायक टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को पाकिस्तान की पहली पारी के नौ विकेट मात्र 209 पर झटक लिए।
    
धमिका ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 19 ओवर में 78 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि युवा तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप ने अपनी स्विंग से पाकिस्तानी बल्लेबाजों को छकाते हुए 14 ओवर में मात्र 26 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये।
    
श्रीलंका ने दूसरे दिन की शुरुआत आठ विकेट पर 272 रन से की और पाकिस्तान ने उसके अंतिम दो विकेट मात्र आठ रन पर ही चटका दिये और श्रीलंका की पहली पारी 278 पर ही सिमट गयी। थारिडु कौशल 18 और नुवान प्रदीप शून्य के निजी स्कोर पर आउट हुए जबकि सुरंगा लकमल छह रन बनाकर नाबाद रहे। कौशल ने अपनी पारी में 37 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने तीन चौके लगाए।
   
इसके बाद पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके तीन विकेट मात्र 45 रन पर गिर गए। शान मसूद 13, अहमद शहजाद 21 और युनुस खान तीन रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। मसूद ने 33 गेंदों में दो चौके, शहजाद ने 29 गेंदों में पांच चौके लगाए।
     
युनुस खान के आउट होने के बाद उतरे असद शफीक ने अजहर अली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी निभायी। लेकिन असद को 15 के निजी स्कोर पर धमिका प्रसाद ने पगबाधा आउट कर पवेलियन भेज दिया। असद ने 38 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए। अजहर अली 96 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 52 रनों की अहम पारी खेली और शानदार अर्धशतक लगाया। वह पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए।

पांच विकेट 135 के स्कोर पर गिरने के बाद ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की पारी अब ज्यादा देर और नहीं टिक सकेगी लेकिन अहम समय में विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने पारी को संभाला और बेहतरीन अर्धशतक जमाया। वह 94 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 72 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।
     
कप्तान मिस्बाह उल हक ने निराश किया और वह 17 गेंदों का सामना करने के बाद मात्र छह रन ही जुटा सके जिसमें उन्होंने एक चौका लगाया। यासिर शाह ने 18 और राहत अली ने दो रन बनाये जबकि अहसान आदिल को कौशल ने शून्य पर पवेलियन भेज दिया।
    
पाकिस्तान नौ विकेट खोकर 209 रन बना चुका है और सरफराज (नाबाद 72) के साथ इमरान खान (नाबाद 0) पारी को संभाले हुए हैं और वह श्रीलंका की पहली पारी से मात्र 69 रन पीछे है।
    
धमिका और प्रदीप के तीन तीन विकेट लेने के अलावा थारिडु कौशल ने दो विकेट अपने नाम किये। उन्होंने 13 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट झटके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें