फोटो गैलरी

Hindi Newsऑल स्टार्स सीरीजः पहले मैच में सचिन पर भारी पड़े वार्न, क्रिकेट जीता

ऑल स्टार्स सीरीजः पहले मैच में सचिन पर भारी पड़े वार्न, क्रिकेट जीता

क्रिकेट इतिहास में 7 नवंबर का दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और स्पिन के जादूगर कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलिया दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न क्रिकेट को अमेरिका तक ले...

ऑल स्टार्स सीरीजः पहले मैच में सचिन पर भारी पड़े वार्न, क्रिकेट जीता
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 08 Nov 2015 09:45 AM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट इतिहास में 7 नवंबर का दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और स्पिन के जादूगर कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलिया दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न क्रिकेट को अमेरिका तक ले गए।

वार्न वारियर्स ने भले ही सचिन ब्लास्टर्स को हरा 6 विकेट से हरा दिया लेकिन क्रिकेट की जीत हुई। वीरेंद्र सहवाग की तूफानी पारी, वसीम अकरम की क्लासिक गेंदबाजी, शेन वार्न की फिरकी, साइमंड्स की खतरनाक गेंदबाजी, रिकी पोंटिंग की खूबसूरत पारी, जैक कालिस का क्लासिक कैच, जोंटी रोड्स की जोरदार फील्डिंग, शोएब अख्तर की स्पीड यह सब एक ही मैच में देखना गजब का अनुभव रहा।

न्यूयॉर्क में सिटी फील्ड पर शेन वार्न ने टॉस जीता और सचिन की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पारी का आगाज करने आए वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर। दोनों ने शानदार आगाज किया। सहवाग ने 20 गेंद पर 3 चौके 6 छक्कों की मदद से पचासा ठोक डाला।

दोनों बल्लेबाजों ने 7.5 ओवर में 85 रन जोड़ डाले थे, लेकिन वार्न ने इस जोड़ी को तोड़ा। सचिन और वार्न की इस फाइट में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर जीता और सचिन 27 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हुए। कालिस ने सचिन का खूबसूरत कैच लपका।

फिर अगले ही ओवर में डेनियल विटोरी ने सहवाग को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद सचिन की टीम लड़खड़ा गई। ब्रायन लारा (1), वीवीएस लक्ष्मण (8), महेला जयवर्धने (18), कार्ल हूपर (11), मोईन खान (1), शॉन पॉलक (11) भी पवेलियन लौटे। कर्टली एंब्रॉस 1 और मुथैया मुरलीधरन 2 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

इस तरह से सचिन की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 140 रन ही बना सकी। वार्न और साइमंड्स ने तीन-तीन विकेट लिए। एलन डोनाल्ड और विटोर ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में वार्न की टीम ने 17.2 ओवर में ही चार विकेट गंवा कर यह लक्ष्य हालिस कर लिया। रिकी पॉन्टिंग 48 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। जोंटी रोड्स ने 20 रन बनाए। इसके अलावा जैक कालिस (13), मैथ्यू हेडेन (4), कुमार संगकारा (41), साइमंड्स (1) आउट होने वाले बल्लेबाज रहे।

संगकारा ने 29 गेंद पर 41 रन बनाए और उन्हें शोएब अख्तर ने आउट किया। प्लेयर ऑफ द मैच रहे वार्न। अभी ऑल स्टार्स सीरीज के दो मैच और बचे हैं। देखते हैं कि सचिन की टीम वापसी कर पाती है या वार्न वारियर्स यह सीरीज अपने नाम कर लेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें