फोटो गैलरी

Hindi Newsन्यूजीलैंड को हरा दक्षिण अफ्रीका ने जीती सीरीज

न्यूजीलैंड को हरा दक्षिण अफ्रीका ने जीती सीरीज

कप्तान एबी डीविलियर्स (62) और मोर्ने वान विक (58) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे व अंतिम वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 62 रनों से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपनी नाम कर...

न्यूजीलैंड को हरा दक्षिण अफ्रीका ने जीती सीरीज
एजेंसीThu, 27 Aug 2015 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान एबी डीविलियर्स (62) और मोर्ने वान विक (58) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे व अंतिम वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 62 रनों से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपनी नाम कर लिया।
   
दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 283 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम चार गेंद शेष रहते 221 रन पर ही आउट हो गई। मैन ऑफ द मैच बने डिविलेयर्स ने 48 गेदों में आठ चौकों और एक छक्के की बदौलत 64 रनों की पारी खेली।
    
टीम की तरफ से मोर्ने (58) और हाशिम अमला (44) की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े। इसके अलावा फरहान बहारदीन (40) और डेविड मिलर (36) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। न्यूजीलैंड की तरफ से बेन व्हीलर ने तीन और ग्रांट इलियट ने दो विकेट हासिल किये।
    
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लॉथम (54), कप्तान केन विलियमसन (39) और कोलिन मुनरो (35) को छोड़कर अन्य कोई खिलाड़ी क्रीज पर नहीं टिक सका और पूरी टीम 221 रनों पर ही ध्वस्त हो गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डेविड वाइज तीन, इमरान ताहिर और कागिसो रबादा ने दो-दो विकेट झटके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें