फोटो गैलरी

Hindi NewsBIRTHDAY SPECIAL: घातक गेंदबाजी के बादशाह 'स्लिंगा मलिंगा'

BIRTHDAY SPECIAL: घातक गेंदबाजी के बादशाह 'स्लिंगा मलिंगा'

मैदान पर अपनी रफ्तार के आगे बड़े-बड़े दिग्गजों को झुकने पर मजबूर करने वाले श्रीलंका के गेंदबाज लसिथ मलिंगा का आज जन्मदिन है। मलिंगा का जन्म श्रीलंका के गाले में 28 अगस्त, 1983 में हुआ था। मलिंगा को...

BIRTHDAY SPECIAL: घातक गेंदबाजी के बादशाह 'स्लिंगा मलिंगा'
एजेंसीFri, 28 Aug 2015 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

मैदान पर अपनी रफ्तार के आगे बड़े-बड़े दिग्गजों को झुकने पर मजबूर करने वाले श्रीलंका के गेंदबाज लसिथ मलिंगा का आज जन्मदिन है। मलिंगा का जन्म श्रीलंका के गाले में 28 अगस्त, 1983 में हुआ था। मलिंगा को उनकी घातक गेंदबाजी के कारण 'स्लिंगा मलिंगा' भी कहा जाता है।

2004 में खेला पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच

मलिंगा ने जुलाई 2004 में पहला टेस्ट मैच खेला था। अपने पहले मैच में ही 6 विकेट चटकाकर वो सफल रहे थे। उन्होंने डैरन लेहमैन (दो), एडम गिलक्रिस्ट, डेमियन मार्टिन, शेन वॉर्न और माइकल कैस्प्रोविच के विकेट लिए थे।

बॉलिंग की तरह पर्सनल लाइफ भी है दिलचस्प

श्रीलंका के फास्ट बॉलर और टी-20 के कप्तान लसिथ मलिंगा के बॉलिंग ऐक्शन की तरह पर्सनल लाइफ भी काफी दिलचस्प है। यह गेंदबाज तानिया मिनोली पेरेरा की एक मुस्कान पर 'बोल्ड' हो गया। लसिथ मलिंगा एक ऐडशूट करने पहुंचे थे, उस इवेंट की मैनेजर तानिया थीं। इस मुलाकात का सफर शादी तक पहुंचा। इन दोनों ने 22 जनवरी, 2010 को शादी कर ली। फिलहाल दोनों की एक बेटी है।

मलिंगा का क्रिकेट करियर

* टेस्ट डेब्यू : ऑस्ट्रेलिया खिलाफ श्रीलंका, डार्विन , 01 जुलाई 2004
* वनडे डेब्यू : श्रीलंका खिलाफ यूएई, 17 जुलाई 2004

तीन हैट्रिक का रिकॉर्ड
श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट जगत में तीन हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। उन्होंने तीसरी हैट्रिक अगस्त 2011 में ऑस्ट्रेलिया के लिया था। लसिथ मलिंगा वर्ल्ड कप में भी दो बार विकेटों की हैट्रिक का कारनामा दिखा चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें