फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल में जब विदेशी खिलाड़ियों पर भारी पड़े देसी धुरंधर

आईपीएल में जब विदेशी खिलाड़ियों पर भारी पड़े देसी धुरंधर

आईपीएल के इस सीजन में कई युवा भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी है। कई मौकों पर वह विदेशी खिलाड़ियों पर भारी रहे हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स के सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के...

आईपीएल में जब विदेशी खिलाड़ियों पर भारी पड़े देसी धुरंधर
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 25 May 2015 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल के इस सीजन में कई युवा भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी है। कई मौकों पर वह विदेशी खिलाड़ियों पर भारी रहे हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स के सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लेग स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चाहल ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों में शामिल हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम आईपीएल-8 में भले ही ज्यादा प्रभावी प्रदर्शन किए बिना टूर्नामेंट से बाहर हो गई, लेकिन इस टीम ने दो युवा बल्लेबाज अय्यर और मयंक अग्रवाल को सलामी जोड़ी के रूप में प्रस्तुत किया। अय्यर ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया, लेकिन अग्रवाल भी आकर्षण का केंद्र रहे।

छोटे मियां भी दमदार रहे
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के 17 वर्षीय खिलाड़ी सरफराज खान भी इस पंक्ति में हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक मैच में 21 गेंदों में 45 रनों की उनकी धुआंधार पारी ने बड़े-बड़े क्रिकेट पंडितों को भी हैरान कर दिया। सरफराज के 13 मैचों की आठ पारियों में कुल 111 रन भले ही देखने में साधारण प्रदर्शन लग रहा हो। लेकिन यह भी गौर करने वाली बात है कि वह चार मौकों पर नाबाद लौटे। रॉयल चैलेंजर्स के मंदीप सिंह ने भी कोलकाता नाइटराइडर्स और फिर एलिमिनेटर में रॉयल्स के खिलाफ अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। मंदीप के नाम 14 मैचों में 157 रन हैं। मुंबई इंडियंस के 21 वर्षीय हार्दिक पांड्या (112 रन) और राजस्थान रॉयल्स के दीपक हुड्डा (151 रन) भी अपनी बल्लेबाजी से प्रशंसकों का दिल जीतने में कामयाब रहे।

गेंदबाजों का हुनर
चेन्नई सुपरकिंग्स के पवन नेगी उभरते हुए खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी बेहतरीन की। बेंगलुरु के स्पिनर यजुवेंद्र चाहल ने बेहद प्रभावित किया। रॉयल चैलेंजर्स के हर्षल पटेल भी सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे। वह 15 मैचों में 17 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे। पिछले बार के उपविजेता किंग्स इलेवन पंजाब के लिए यह टूर्नामेंट निराशाजनक रहा लेकिन मीडियम पेसर संदीप शर्मा (13 विकेट) और अनुरीत सिंह (15) का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। मुंबई इंडियंस के 21 वर्षीय स्पिनर जगदीश सुचित ने कभी प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला, इसके बावजूद वह मुंबई इंडियंस टीम के नियमित खिलाड़ियों में शामिल होने में कामयाब रहे। वह इस टूर्नामेंट में खेले 12 मैचों 10 विकेट हासिल कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें