फोटो गैलरी

Hindi Newsरिश्ते सामान्य होने तक सीरीज नहीं होनी चाहिए: शोएब

रिश्ते सामान्य होने तक सीरीज नहीं होनी चाहिए: शोएब

रावलिपडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक हालात शांत हो जाने तक दोनों देशों के बीच सीरीज का आयोजन नहीं होना चाहिए।...

रिश्ते सामान्य होने तक सीरीज नहीं होनी चाहिए: शोएब
एजेंसीSat, 29 Aug 2015 11:25 AM
ऐप पर पढ़ें

रावलिपडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक हालात शांत हो जाने तक दोनों देशों के बीच सीरीज का आयोजन नहीं होना चाहिए।
        
क्रिकेट संबंधी एक कार्यक्रम के सिलसिले में दुबई आये शोएब ने कहा कि वैसे तो खेल को राजनीति से दूर ही रखा जाना चाहिए लेकिन सीमा पर हालात अभी सामान्य नहीं हैं। इसलिए दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज आयोजित कराने का यह सही समय नहीं हैं।
      
शोएब ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक हालात एक बार सामान्य हो जाने और उच्चस्तरीय बातचीत के संपन्न होने पर मैं खुद इस सीरीज को प्रोत्साहन दूंगा। संबंधों को सामान्य करने के लिए क्रिकेट को एक बेहतर माध्यम के रूप में प्रयोग किया जा सकता है और दर्शक भी इन दोनों एशियाई शेरों को भिड़ते हुए देखना पसंद करेंगे।

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट खेलने के लिए संधि हुई है जिसके तहत अगले आठ वर्ष में छह सीरीज खेली जानी हैं। इस वर्ष दिसंबर में दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट, पांच वनडे और दो ट्वेंटी 20 सीरीज खेले जाने की संभावना है लेकिन सीमा पर लगातार हो रही गोलीबारी और पिछले सप्ताह प्रस्तावित राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की बातचीत के निरस्त हो जाने की वजह से यह सीरीज खतरे में पड़ गयी है।
       
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आसीसी) के मौजूदा अध्यक्ष जहीर अब्बास ने भी कहा है कि आईसीसी किसी भी बोर्ड को सीरीज खेलने के लिए बाध्य नहीं कर सकती जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा है कि वह सीरीज को लेकर भारतीय बोर्ड के अंतिम जवाब का इंतजार अक्टूबर तक करेंगे।
     
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव अनुराग ठाकुर ने भी कहा है कि आतंकवाद और क्रिकेट साथ-साथ नहीं चल सकते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें