फोटो गैलरी

Hindi Newsअपने लाडले गंभीर से हारी दिल्ली

अपने लाडले गंभीर से हारी दिल्ली

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और कप्तान गौतम गंभीर की 60 रनों की कप्तानी पारी से दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के मैदान में सोमवार को आईपीएल-8 मुकाबले में छह विकेट से धूल चटा...

अपने लाडले गंभीर से हारी दिल्ली
एजेंसीMon, 20 Apr 2015 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और कप्तान गौतम गंभीर की 60 रनों की कप्तानी पारी से दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के मैदान में सोमवार को आईपीएल-8 मुकाबले में छह विकेट से धूल चटा दी।

कोलकाता ने उमेश यादव, मोर्न मोर्कल और पीयूष चावला के दो-दो विकेटों की बदौलत दिल्ली को आठ विकेट पर 146 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया। कोलकाता ने अपने कप्तान और दिल्ली के ही खिलाड़ी गंभीर के लाजवाब अर्धशतक से 18.1 ओवर में चार विकेट पर 147 रन बनाकर टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

गंभीर ने 49 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 60 रन की मैच विजयी पारी खेली और उन्होंने सूर्यकुमार यादव (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 रन और यूसुफ पठान (नाबाद 40) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 65 रनों की साझेदारी कर कोलकाता को जीत की दहलीज़ पर पहुंचा दिया।

गंभीर जब इमरान ताहिर की गेंद पर बोल्ड हुए तब कोलकाता का स्कोर 144 रन था। कोलकाता ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर जीत की औपचारिकता पूरी कर दी।

दिल्ली डेयरडेविल्स फिरोजशाह कोटला मैदान में अपनी लगातार हार का गतिरोध नहीं तोड़ सके और इस मैदान में उसे लगातार नौवीं हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने इस सत्र में राजस्थान रॉयल्स से भी मैच गंवाया था। उसे कोटला में आखिरी बार जीत 2013 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ नसीब हुई थी। डेयरडेविल्स को इस सत्र में पांच मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है।

दरअसल उसके बल्लेबाजों ने उतना स्कोर नहीं बनाया था कि उसके गेंदबाजों के पास कुछ करने को रह जाता। डोमिनिक जोसेफ ने पांचवें ओवर में 31 के स्कोर पर रोबिन उथप्पा (13) और मनीष पांडे (0) के विकेट लेकर दिल्ली के लिए कुछ उम्मीद जगाई लेकिन गंभीर ने सूर्यकुमार यादव (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी कर कोलकाता को जीत की राह पर डाल दिया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें