फोटो गैलरी

Hindi Newsअटापट्टू ने छोड़ा श्रीलंका का मुख्य कोच पद

अटापट्टू ने छोड़ा श्रीलंका का मुख्य कोच पद

लगातार दो टेस्ट सीरीज हारने के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मारवान अटापट्टू ने मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) द्वारा गुरुवार को जारी एक वक्तव्य से यह...

अटापट्टू ने छोड़ा श्रीलंका का मुख्य कोच पद
एजेंसीFri, 04 Sep 2015 11:05 AM
ऐप पर पढ़ें

लगातार दो टेस्ट सीरीज हारने के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मारवान अटापट्टू ने मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) द्वारा गुरुवार को जारी एक वक्तव्य से यह जानकारी मिली।

वक्तव्य के अनुसार, ‘‘हम सूचित करना चाहते हैं कि अटापट्टू ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।’’

अटापट्टू ने अक्टूबर, 2014 में मुख्य कोच का पदभार संभाला था। इससे पहले वह 2011 से टीम के बल्लेबाजी कोच थे और पिछले वर्ष अप्रैल में पॉल फारब्रेस के चले जाने के बाद थोड़े अंतराल के लिए अंतरिम मुख्य कोच भी रहे।

वक्तव्य में आगे कहा गया है, ‘‘इस दौरान उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी के तौर पर अपनी पेशेवर प्रतिष्ठा और निष्ठा के अनुरूप ही टीम को अपनी सेवाएं दीं।’’

श्रीलंका टीम के कप्तान रह चुके अटापट्टू के मार्गदर्शन में श्रीलंकाई टीम ने पिछले वर्ष मई-जून में इंग्लैंड दौरे पर अभूतपूर्व जीत हासिल की।

श्रीलंका को हालांकि हाल के दिनों में पाकिस्तान और भारत के हाथों लगातार दो टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी हैं। पिछले छह टेस्ट मैचों में श्रीलंका को चार मैचों में हार मिली है।

कुमार संगकारा और माहेला जयवर्धने जैसे दो-दो दिग्गजों के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेने के कारण श्रीलंकाई टीम इस समय संक्रमण के दौर से गुजर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें