फोटो गैलरी

Hindi Newsविजय का शतक, शेष भारत की अच्छी शुरुआत

विजय का शतक, शेष भारत की अच्छी शुरुआत

मुरली विजय ने शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा मजबूत करने के साथ ही शेष भारत को रणजी ट्राफी चैंपियन मुंबई के खिलाफ ईरानी कप मैच में अच्छी शुरुआत...

विजय का शतक, शेष भारत की अच्छी शुरुआत
Wed, 06 Feb 2013 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा मजबूत करने के साथ ही शेष भारत को रणजी ट्राफी चैंपियन मुंबई के खिलाफ ईरानी कप मैच में अच्छी शुरुआत दिलाई।

शेष भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 330 रन बनाए हैं। पिछले साल राजस्थान के खिलाफ शेष भारत की तरफ से दोहरा शतक जड़ने वाले विजय ने 116 रन बनाए और शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 144 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले शेष भारत की मजबूत नींव रखी।

मध्यक्रम के लिए दावा पेश करने वाले मनोज तिवारी (37) और अंबाती रायुडु (51) हालांकि अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए। भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की कवायद में जुटे सुरेश रैना ने हालांकि अब भी एक छोर संभाल रखा है। स्टंप उखड़ने के समय बाएं हाथ का यह बल्लेबाज 36 रन बनाकर खेल रहा था। उनके साथ दूसरे छोर पर कप्तान हरभजन सिंह हैं जिन्हें अभी खाता खोलना है।

वीरेंद्र सहवाग पेट की गड़बड़ी के कारण मैच में नहीं खेल पाए जिसके कारण हरभजन को टीम की अगुवाई करने का जिम्मा सौंपा गया। शेष भारत की स्थिति इससे भी बेहतर होती यदि मुंबई की तेज गेंदबाजी के अगुआ धवल कुलकर्णी ने दिन के आखिरी क्षणों में दूसरी नयी गेंद से रिद्धिमान साहा (17) को आउट नहीं किया होता।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें