फोटो गैलरी

Hindi Newsदक्षिण अफ्रीका ने पाक को 211 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने पाक को 211 रन से हराया

डेल स्टेन ने दूसरी नई गेंद से तूफानी गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच से पहले ही 211 रन की जीत दिला...

दक्षिण अफ्रीका ने पाक को 211 रन से हराया
Mon, 04 Feb 2013 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

डेल स्टेन ने दूसरी नई गेंद से तूफानी गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को लंच से पहले ही 211 रन की जीत दिला दी।

स्टेन ने वांडर्स स्टेडियम में कल के नाबाद बल्लेबाजों असद शाफिक और मिसबाह उल हक को नई गेंद के पहले तीन ओवरों में ही पवेलियन भेजकर पाकिस्तान की रही सही उम्मीदों को भी तोड़ दिया। इस तेज गेंदबाज ने इसके बाद दो और विकेट हासिल करते हुए पारी में 52 रन देकर पांच और मैच में 60 रन देकर 11 विकेट चटकाए।

पहली पारी में छह कैच लपकने वाले विकेटकीपर एबी डिविलियर्स ने दूसरी पारी में भी पांच कैच पकड़े। उन्होंने इसी मैदान पर 1995-96 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड के जैक रसेल के 11 शिकार के विश्व रिकार्ड की बराबरी की। इसके साथ ही डिविलियर्स टेस्ट इतिहास में किसी मैच में शतक जड़ने और 10 या इससे अधिक शिकार करने वाले पहले खिलाड़ी बने। उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 103 रन बनाए थे।

पाकिस्तान ने आज चार विकेट पर 183 रन से आगे खेलना शुरू किया और मिसबाह और शाफिक ने सुबह पांच ओवर में 20 रन जोड़े। इसके बाद नई गेंद लेकर स्टेन ने पाकिस्तान की पारी को ध्वस्त किया। स्टेन ने इससे पहले शाफिक को जाक कैलिस के हाथों दूसरी स्लिप में कैच कराया। उन्होंने 168 गेंद में नौ चौकों की मदद से 56 रन बनाए।

अगले ओवर में स्टेन ने पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह को विकेट के पीछे कैच कराया जिन्होंने 167 गेंद में 11 चौकों की मदद से 64 रन बनाए। सरफराज अहमद वर्नन फिलेंडर की गेंद को विकेटों पर खेलकर पवेलियन लौटे जबकि मोर्ने मोर्कल की गेंद पर सईद अजमल डिविलियर्स के मैच के 10वें शिकार बने। उमर गुल ने 23 रन की अपनी पारी के दौरान गेंदबाजों को हताश किया। मोर्कल दुर्भाग्यशाली रहे जब उन्होंने जुनैद खान को आउट किया लेकिन यह गेंद नोबाल थी।

स्टेन ने इसके बाद गुल को विकेट के पीछे कैच कराया जबकि जुनैद को पगबाधा आउट करके लंच से पहले के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर पाकिस्तान की पारी का अंत करके अपनी टीम को जीत दिलाई। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट 14 से 18 फरवरी तक केपटाउन में खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें